Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:49 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


पाकिस्तान ने फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन

जम्मू, 03 अक्टूबर (वार्ता) पाकिस्तानी सेना ने गुरुवार को एक बार फिर संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू-कश्मीर के पुंछ एवं कठुअा जिले में नियंत्रण रेखा एवं अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास स्थित गांवों पर बेवजह गोलाबारी की।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बुधवार रात से गुरुवार की सुबह तक पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के पुंछ के गोत्रिय और शाहपुर इलाकों में नियंत्रण रेखा पर स्थित अग्रिम चौकियों तथा 12 से अधिक गांवों को निशाना बनाकर भारी हथियारों से गोलाबारी की तथा मोर्टारों से गोले दागे।
उन्होंने कहा सीमा पार से शाहपुर में मोर्टार से गोले दागे गये और छोटे हथियारों से गोलीबारी की गयी। जहां प्रसिद्ध सूफी संत साईं बाबा मीरन बख्श की मंदिर के करीब के क्षेत्र में भी कई गोले गिरे। उन्होंने कहा कि गोलाबारी में एक दुकान भी क्षतिग्रस्त हो गया।
इस बीच अंतरराष्ट्रीय सीमा के पार से कठुआ के हीरानगर सेक्टर में भी छोटे हथियारों से गोलीबारी की गई।
भारतीय सेना और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने सीमा पार से की जा रही गोलीबारी का मुंहतोड़ और करारा जवाब दिया।
संजय, उप्रेती
वार्ता
More News
उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी  भाजपा: महबूबा

उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी भाजपा: महबूबा

27 Mar 2024 | 6:25 PM

श्रीनगर, 27 मार्च (वार्ता) पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को उम्मीद जताई कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार जम्मू-कश्मीर में सशस्त्र बल विशेष शक्तियां अधिनियम (अफस्पा) हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी।

see more..
image