Tuesday, Apr 23 2024 | Time 18:42 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


बीडीसी चुनाव से पल्ला झाड़ सकती है कांग्रेस

जम्मू 08 अक्टूबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में पार्टी आधार पर हो रहे ब्लाॅक विकास परिषद (बीडीसी) चुनाव में भाग लेने की घोषणा करने के चंद दिनों के भीतर ही कांग्रेस की प्रदेश इकाई चुनाव में भाग नहीं लेने का यू टर्न लेकर सबको चौंका सकती है।
प्रदेश कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस पार्टी ने भले ही बीडीसी चुनाव लड़ने की घोषणा की हो लेकिन पार्टी आलाकमान और राज्य नेतृत्व के साथ निरंतर विचार-विमर्श और ‘मंथन’ के बाद, कांग्रेस जम्मू-कश्मीर में बैकफुट पर आ सकती है।
उन्होंने कहा कि बीडीसी चुनावों को ‘नहीं लड़ने’ के बारे में निर्णय लगभग अंतिम है और बुधवार को यहां एक ब्रीफिंग में प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर की ओर से इसे घोषित किए जाने की संभावना है।
इस बीच, पार्टी के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता रविंदर शर्मा ने मंगलवार को यहां कहा कि कांग्रेस पूरी घाटी में अधिकांश कांग्रेस नेताओं के ऊपर लगायी गयी पाबंदियों के बावजूद बीडीसी चुनावों के संबंध में पूरे परिदृश्य की समीक्षा कर रही है।
उन्होंने कहा,“प्रदेश अध्यक्ष शीर्ष पदाधिकारियों और वरिष्ठ नेताओं के साथ परामर्श कर रहे है, विशेष रूप से कश्मीर घाटी में संचार पर, स्थिति का जायजा लेने के लिए तथा बीडीसी के चल रहे चुनावों के संबंध में।
उन्होंने कहा,“पार्टी चुनाव की घोषणा के बाद पूरी स्थिति की नए सिरे से समीक्षा कर रही है और विशेषकर कश्मीर घाटी से विभिन्न पक्षों का फीडबैक ले रही है।”
इससे पहले चार अक्टूबर को, श्री शर्मा ने बीडीसी चुनावों में भाग लेने की घोषणा की थी। पार्टी ने ऐसे समय में यह घोषणा की थी जब घाटी में इसके अधिकांश नेता पिछले दो माह से अधिक समय से नजरबंद हैं या फिर अन्य पाबंदियां झेल रहे हैं। पार्टी ने राज्य के समग्र राजनीतिक और सुरक्षा वातावरण की अनुकूलता पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए पार्टी नेताओं पर लगाई गई पाबंदियों को विपक्ष की आवाज बंद कराने और उन्हें राजनीजिक गतिविधियों से दूर करने की चाल बताया था।
संजय, रवि
वार्ता
image