Friday, Mar 29 2024 | Time 04:36 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीरियों की जान महत्वपूर्ण, टेलीफोन नहीं: मलिक

जम्मू 14 अक्टूबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने सोमवार को कहा कि आतंकवादी राज्य में अपनी गतिविधियां चलाने के लिए टेलीफोन सेवा का इस्तेमाल करते हैं जिसके कारण सरकार ने कश्मीरियों की जान को ज्यादा महत्व देते हुए यहां टेलीफोन सेवाएं बंद कर दी थी।
श्री मलिक ने कठुआ जिले में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में मोबाइल सेवाएं बहाल कर दी गयी हैं और इंटरनेट सेवाएं भी जल्द बहाल कर दी जाएंगी। लोगों ने टेलीफोन सेवाएं बंद होने काे लेकर हौव्वा खड़ा कर दिया था लेकिन सरकार ने इसे बंद किया था क्योंकि आतंकवादी इसका इस्तेमाल करते थे।
उन्होंने कहा कि अब टेलीफोन लाइन बहाल हो चुकी हैं। राज्य में पर्यटक आने शुरू हो गये हैं। लोगों को कुछ दिक्कतें जरूर हुईं लेकिन अब वे एक-दूसरे से बातचीत कर सकते हैं।
श्री मलिक ने कहा कि राज्य में अनुच्छेद 370 समाप्त होने के बाद से एक भी गोली नहीं चली और इसका श्रेय सुरक्षा बलों को जाता है।
गौरतलब है कि गत 10 अक्टूबर को राज्यपाल ने पर्यटकों के लिए राज्य की यात्रा नहीं करने संबंधी परामर्श वापस ले लिया था जिसके बाद पर्यटकों का आगमन शुरू हो गया है। इसके बाद आज पोस्टपेड मोबाइल सेवाएं भी बहाल कर दी गयीं।
यामिनी आशा
वार्ता
More News
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image