Tuesday, Apr 16 2024 | Time 15:59 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


पाकिस्तान ने किया संघर्षविराम का उल्लंघन, महिला की मौत

जम्मू, 15 अक्टूबर (वार्ता) पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर मंगलवार को संघर्षविराम का उल्लंघन किया और जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर बगैर उकसावे के गोलाबारी की जिसमें एक महिला की मौत हो गयी।
पाकिस्तान की गोलीबारी का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। अधिकारी ने बताया कि मृतिका की पहचान नूना बंदी की रहने वाली शमीना अख्तर (24) के रुप में हुई है। उन्होंने कहा कि इस हमले में चार भैंसें भी मारी गयी हैं।
रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने यहां बताया कि पाकिस्तान की ओर से साढ़े नाै बजे पुंछ जिले के कस्बा और किर्नी सेक्टरों में संघर्षविराम का उल्लंघन करना शुरू कर दिया। पाकिस्तानी सैनिकों ने बगैर किसी उकसावे के कस्बा और किर्नी सेक्टरों में छोटे हथियारों से गोलाबारी शुरू कर दी और मोर्टार से गोले भी दागे।
भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए सीमा पार गोलाबारी का करारा और प्रभावी जवाब दिया।
पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम उल्लंघन की यह चौथी घटना है। इससे पहले शुक्रवार को राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की गोलीबारी से घायल जवान की बाद में इलाज के दौरान मौत हो गयी। शहीद हो गया।
इस बीच, अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार से पाक सेना ने कठुआ के हीरानगर सेक्टर में भी छोटे हथियारों से गोलीबारी की।
सेना और बीएसएफ ने सीमा पार से पाकिस्तान की ओर से की जा रही गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया।
शोभित आशा
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने वाले दलों का साथ देगी अपनी पार्टी: अल्ताफ बुखारी

जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने वाले दलों का साथ देगी अपनी पार्टी: अल्ताफ बुखारी

15 Apr 2024 | 7:55 PM

श्रीनगर 15 अप्रैल (वार्ता)अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी उन राजनीतिक दलों का समर्थन करेगी, जो जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा वापस दिलाएंगे।

see more..
image