Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:01 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


डीजीपी ने किया शोपियां का दौरा, सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की

अनंतनाग, 17 अक्टूबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में तीन दिन में तीन गैर स्थानीय व्यापारियों की हत्या के बाद पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने गुरुवार को शोपियां जिले का दौरा किया तथा सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की।
श्री सिंह ने समीक्षा बैठक में कहा कि शोपियां में बुधवार रात व्यापारियों पर हमले के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों की पहचान कर ली गयी है और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए व्यापक अभियान चलाया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि बागानों में सुरक्षा बलों की तैनाती की गयी है तथा सेब खरीदने यहां आये गैर स्थानीय व्यापारियों और श्रमिकों को सुरक्षा दी जायेगी।
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि डीजीपी ने गुरुवार को शोपियां का दौरा किया और विभिन्न जांच एजेंसियाें के अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। बैठक के दौरान डीजीपी ने जिले में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की।
श्री सिंह ने कहा कि बाहर से आये व्यापारियों के लिए एक स्थान निर्धारित किया जायेगा जहां उन्हें समुचित सुरक्षा मुहैया करायी जायेगी। बागानों से फल तोड़कर भी एक निर्धारित स्थान पर पहुंचाये जाएंगे जहां सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम रहेंगे। इसी स्थान से अन्य राज्यों में फल भेजे जाएंगे तथा जम्मू तक के मार्ग में सुरक्षाकर्मी तैनात किये जाएंगे।
गौरतलब है कि पंजाब के एक व्यापारी की बुधवार रात अज्ञात बंदूकधारियों ने हत्या कर दी और एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। सोमवार से इस तरह की यह तीसरी घटना थी। पुलवामा में सोमवार रात को राजस्थान निवासी चालक शरीफ खान की बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी और बुधवार को छत्तीसगढ़ के एक श्रमिक की हत्या कर दी गयी थी।
यामिनी.श्रवण
वार्ता
More News
उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी  भाजपा: महबूबा

उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी भाजपा: महबूबा

27 Mar 2024 | 6:25 PM

श्रीनगर, 27 मार्च (वार्ता) पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को उम्मीद जताई कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार जम्मू-कश्मीर में सशस्त्र बल विशेष शक्तियां अधिनियम (अफस्पा) हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी।

see more..
कश्मीर घाटी में अगले चार दिन बारिश और हिमपात के आसार

कश्मीर घाटी में अगले चार दिन बारिश और हिमपात के आसार

27 Mar 2024 | 5:06 PM

श्रीनगर 27 मार्च (वार्ता) कश्मीर घाटी में बुधवार शाम से अगले चार दिन के दौरान कई स्थानों पर बारिश और हिमपात के आसार हैं।

see more..
मोदी ने गुर्जर समुदाय को प्राथमिकता, दर्जा, सम्मान दिया :डॉ. जितेंद्र

मोदी ने गुर्जर समुदाय को प्राथमिकता, दर्जा, सम्मान दिया :डॉ. जितेंद्र

26 Mar 2024 | 11:53 PM

जम्मू, 26 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा कि अतीत में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकारों ने अपने वोट बैंक हितों के लिए गुर्जर समुदाय का शोषण किया था।

see more..
image