Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:41 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीर में भारी बर्फबारी से दो लोगों की मौत, पानी, बिजली आपूर्ति बाधित

श्रीनगर, 07 नवंबर (वार्ता) कश्मीर घाटी में गुरुवार को मौसम की पहली भारी बर्फबारी के कारण बिजली विकास विभाग के एक कर्मचारी समेत दो लोगों की मौत हो गई।
इस बीच, कश्मीर घाटी में बर्फबारी की वजह से कल रात से पानी और बिजली की आपूर्ति बाधित है।
कश्मीर घाटी बर्फबारी की वजह से देश के शेष हिस्सों से पूरी तरह से कट गया है। कश्मीर राजमार्ग और मुगल रोड को यातायात के लिए बंद किये जाने के साथ-साथ हवाई यातायात भी स्थगित कर दिया गया है।
एक अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि घाटी में आज बर्फबारी के कारण दो अलग-अलग घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गयी और एक अन्य घायल हो गया। उन्होंने कहा, “बिजली विकास विभाग के एक कर्मचारी मंजूर अहमद यहां आज बिलजी बहाल करने के दौरान एक पोल से गिरने के बाद गंभीर रूप से घायल हो गये।”
उन्होंने कहा,“घायल कर्मचारी को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।”
एक अन्य घटना में शहर के हबक क्षेत्र में एक पैदल यात्री पर चिनार के पेड़ की एक शाखा गिर जाने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई।
अधिकारी ने बताया कि भारी बर्फबारी के कारण घाटी में कई मकान क्षतिग्रस्त हो गये हैं। कल रात से पानी और बिजली की आपूर्ति ठप्प है और आपूर्ति बहाली के लिए प्रयास जारी है।
उन्होंने बताया कि ट्रांशमिशन लाइनों के क्षतिग्रस्त होने से बिजली की आपूर्ति ठप है। बर्फबारी के बीच सैंकड़ों पेड़ टूटकर ट्रांसमिशन लाइनों पर गिर गये थे।
अधिकारी ने बताया कि बिजली विकास विभाग बिजली आपूर्ति की बहाली के लिए लगातार प्रयास कर रहा है लकिन लगातार हो रही बर्फबारी के कारण यह अभियान बाधित है।
प्रियंका.श्रवण
वार्ता
More News
उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी  भाजपा: महबूबा

उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी भाजपा: महबूबा

27 Mar 2024 | 6:25 PM

श्रीनगर, 27 मार्च (वार्ता) पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को उम्मीद जताई कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार जम्मू-कश्मीर में सशस्त्र बल विशेष शक्तियां अधिनियम (अफस्पा) हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी।

see more..
image