Friday, Apr 19 2024 | Time 16:27 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


श्रीनगर में ग्रेनेड हमले के बाद सुरक्षा बलों ने वाहनों की जांच शुरू की

श्रीनगर, 27 नवंबर (वार्ता) जम्मू कश्मीर की कश्मीर घाटी में दो ग्रेनेड हमले में दो लोगों के मारे जाने और पांच अन्य के घायल होने के बाद घाटी में अलग-अलग सुरक्षा एजेंसियों के फील्ड कमांडरों के लिए ताजा चेतावनी जारी की गई है।
आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।
सुरक्षा बलों ने आज सुबह श्रीनगर के केन्द्र ऐतिहासिक लाल चौक सहित विभिन्न स्थानों पर वाहनों की तलाशी ली।
सूत्रों ने बताया कि घाटी के संवेदनशील स्थानों पर स्वचालित हथियारों से लैस अतिरिक्त केन्द्रीय अद्धसैनिक बलों (सीपीएमएफ) को तैनात किया है। किसी भी आतंकवादी हमले को रोकने के लिए पैदल चलने वाले लोगों और वाहनों पर जाने वालों पर कड़ी निगरानी रखने के लिए सभी फील्ड कमांडरों को ताजा चेतावनी जारी की गई है।
चेतावनी के मद्देनजर मंगलवार को कश्मीर विश्वविद्यालय ओर बोदासगाम, अनंतनाग के पास आतंकवादियों ने दो ग्रनेड हमले किए। विश्वविद्यालय के पास विस्फोट में तीन लोग घायल हुए, जबकि अनंतनाग के बोदासगाम में विस्फोट में एक सरकारी कर्मचारी और सरपंच की मौत हो गयी और दो अन्य घायल हाे गये।
सूत्राें ने बताया कि अमीरा कदाल पुल पर हरि सिंह हाई स्ट्रीट से आने वाले सभी निजी वाहनों को रोका जा रहा है। इसके अलावा सभी वाहनों अच्छी तरह से तलाशी ली जा रही है। सुरक्षा बल आने-जाने वालों के वाहनों की जांच कर रहे है और उनके पहचान पत्रों की जांच कर रहे हैं।
इसी प्रकार लाल चौक में घंटाघर से आने वालों वाहनों की जांच की जा रही है। अन्य शहरों से भी वाहनों की जांच की रिपोर्ट मिल रही है। आंतकवादी हमले को रोकने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।
उप्रेती जितेन्द्र
वार्ता
More News
केंद्र लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करने वालों के साथ खड़ा :बुखारी

केंद्र लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करने वालों के साथ खड़ा :बुखारी

18 Apr 2024 | 10:52 PM

श्रीनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने गुरुवार को कहा कि केन्द्र सरकार उन लोगों के साथ खड़ी है जो जम्मू-कश्मीर के लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करते हैं।

see more..
सिन्हा ने की उद्योग एवं वाणिज्य विभाग की समीक्षा बैठक

सिन्हा ने की उद्योग एवं वाणिज्य विभाग की समीक्षा बैठक

18 Apr 2024 | 10:52 PM

जम्मू, 18 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गुरुवार को उद्योग और वाणिज्य विभाग तथा भूविज्ञान एवं खनन विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।

see more..
image