Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:53 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


गुरेज-बांदीपुरा रोड़ अभी भी बंद, फंसे यात्रियों को हवाई मार्ग से लाया गया

श्रीनगर ,03 दिसंबर (वार्ता) जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा से गुरेज जाने वाला मार्ग मंगलवार को हिमपात और फिसलन के कारण बंद रहा।
इस दौरान गुरेज, बांदीपुरा और श्रीनगर राजमार्ग में फंसे हुए सैंकड़ों यात्रियों को सोमवार को हेलीकॉप्टर से गंतव्य स्थान पर पहुंचाया गया। उत्तर कश्मीर के सीमांत शहर गुरेज का संपर्क हिमपात होने के कारण बांदीपुरा के जिला मुख्यालय से कटा हुआ है।
आधिकारिक सूत्राें ने बताया नियंत्रण रेखा के आसपास के कई गांवाें, जिला और तहसील मुख्यालय को जोड़ने वाले बांदीपुरा-गुरेज रोड पर भारी हिमपात को हटाने के लिए अभियान चलाया गया है राजदान दर्रे में पांच से छह फुट तक हिमपात हुआ है। मार्ग के दोनों ओर मजदूर और मशीनरी बर्फ हटाने में जुटी हुई हैं।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया बर्फ हटाने का अभियान लगभग पूरा हो गया है और मार्ग को किसी भी समय खोला जा सकता है। गुरेज, नीरु और अन्य स्थानों में फंसे मरीजों और छात्रों सहित बड़ी संख्या में लोगों को हेलीकॉप्टर से बांदीपोरा और श्रीनगर पहुंचाया गया। इसी तरह बांदीपोरा और श्रीनगर में फंसे यात्रियों को सोमवार को गुरेज़ ले जाया गया।
उप्रेती जितेन्द्र
वार्ता
More News
कश्मीर में राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों के आरोप में पांच लोग पीएसए के तहत हिरासत में

कश्मीर में राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों के आरोप में पांच लोग पीएसए के तहत हिरासत में

23 Apr 2024 | 7:00 PM

श्रीनगर, 23 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में पुलिस ने राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों के आरोप में पांच लोगों पर सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत मामले दर्ज किये हैं और उन्हें हिरासत में ले लिया है।

see more..
पीडीपी भाजपा की 'सी' टीम है: उमर

पीडीपी भाजपा की 'सी' टीम है: उमर

23 Apr 2024 | 6:57 PM

श्रीनगर, 23 अप्रैल (वार्ता) नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) को कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का प्रतिनिधि बताया।

see more..
मोदी ने मुसलमानों को 'घुसपैठिया' कहने पर फारूक अब्दुल्ला ने जताई चिंता

मोदी ने मुसलमानों को 'घुसपैठिया' कहने पर फारूक अब्दुल्ला ने जताई चिंता

23 Apr 2024 | 6:55 PM

श्रीनगर, 23 अप्रैल (वार्ता) नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भाषण में मुसलमानों को ‘घुसपैठिया’ बताने वाले बयान पर चिंता व्यक्त की।

see more..
image