Friday, Mar 29 2024 | Time 01:53 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीर घाटी में हिमपात से जनजीवन अस्त-व्यस्त

श्रीनगर ,13 दिसम्बर(वार्ता) कश्मीर घाटी में शुक्रवार सुबह से हो रहे हिमपात से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है और लोगों को राेजमर्रा के कार्याें को निपटाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि मौसम में शनिवार को सुधार होगा लेकिन अगले 24 घंटों के दौरान छिटपुट स्थानों पर बारिश अथवा हिमपात हो सकता है।
ताजा हिमपात के कारण श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग और मुगल रोड को बंद कर दिया गया है । हिमपात और खराब दृश्यता के स्तर के कारण पिछले सात दिनों से श्रीनगर हवाई अड्डे पर उड़ानें भी स्थगित है।
श्रीनगर और आसपास के इलाकों में लोग सुबह टहलने निकले तो मकानों की छतों और पेड़ों के झुरमुट तथा खुले स्थानों पर बर्फ की मोटी परत बिछी दिखी। हिमपात के कारण व्यावसायिक और अन्य गतिविधियों पर भी असर पड़ा है।
प्रवक्ता के मुताबिक नियंत्रण रेखा के समीपस्थ इलाकों तथा उत्तरी कश्मीर में ऊपरी स्थानों पर दो से पांच फुट बर्फ पड़ी हैं। विश्व प्रसिद्ध हेल्थ रिसोर्ट पहलगाम, अमरनाथ यात्रा मार्ग पर शेषनाग, पिस्सू टॉप, पंजतरणी तथा अंतिम पड़ाव स्थल चंदनबाड़ी के अलावा दक्षिणी कश्मीर के शोपियां, अनंतनाग, हरपोरा, कोकरनाग और देकसुम में भारी हिमपात हुआ। मध्य कश्मीर के गंदेरबल और बड़गाम जिलों में भी हिमपात की रिपोर्टें मिली हैं।
टंडन जितेन्द्र
वार्ता
More News
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image