Tuesday, Apr 16 2024 | Time 09:40 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग लगातार चौथे दिन भी बंद

श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग लगातार चौथे दिन भी बंद

श्रीनगर, 16 जनवरी (वार्ता) भारी बर्फबारी और भूस्खलन के कारण श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवाजाही गुरुवार को लगातार चौथे दिन भी ठप रही।

बुधवार को कश्मीर घाटी को जोड़ने वाले राजमार्ग पर आवाजाही ठप होने के कारण करीब चार हजार से अधिक वाहन खड़े रहे।

इस बीच श्रीनगर में पिछले 24 घंटों में ताजा बर्फबारी के कारण जनजीवन लगातार चौथे दिन भी प्रभावित रहा। घाटी में 40 वर्षों में पहली बार इतनी बर्फबारी हुई है।

अधिकारियों ने कहा,“श्रीनगर में पहली बार पिछले 24 घंटों में इतनी बर्फबारी हुई है और इसने 40 वर्षों का रिकार्ड तोड़ दिया है। आज यहां सड़कों पर गाड़ियों की आवाजाही कम है और पूरा शहर बर्फ की चादर से ढका हुआ है।

भारी बर्फबारी और बर्फीली हवाओं के बीच कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए श्रीनगर में सुरक्षा बल तैनात हैं। इस बीच छात्रों को भी स्कूल और कॉलेज जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

श्रीनगर में गुरुवार सुबह से ही भारी बर्फबारी हो रही है जिसके कारण घरों की छतों, गाड़ियां और पेड़ बर्फ की चादरों से ढक गए हैं।

मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग बर्फ हटाने के लिए विभिन्न मशीनों का इस्तेमाल कर रहा है। एक अधिकारी ने बताया कि ज्यादातर सड़कों पर बर्फ हटाने का काम पूरा कर लिया गया है।

शोभित

वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने वाले दलों का साथ देगी अपनी पार्टी: अल्ताफ बुखारी

जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने वाले दलों का साथ देगी अपनी पार्टी: अल्ताफ बुखारी

15 Apr 2024 | 7:55 PM

श्रीनगर 15 अप्रैल (वार्ता)अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी उन राजनीतिक दलों का समर्थन करेगी, जो जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा वापस दिलाएंगे।

see more..
image