Friday, Mar 29 2024 | Time 04:43 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


निजी स्कूल ने ‘प्रताड़ना’ की शिकायत पर दो छात्रों को निकाला

जम्मू 08 फरवरी (वार्ता) जम्मू के बाहरी इलाके रणबीर सिंह पुरा में स्थित एक निजी स्कूल प्रशासन ने अभिभावकों की ओर से एक शिक्षक पर बच्चों को प्रताड़ित करने की शिकायत करने के बाद विचित्र कदम उठाते हुए शनिवार को दोनों बच्चों को ही स्कूल से निष्कासित कर दिया।
दोनों बच्चों के अभिभावकों ने इस मामले की पुलिस से भी शिकायत की है।
सूत्रों के मुताबिक स्कूल के छठी एवं सातवीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्रों ने अपने अभिभावक से शिकायत की थी कि एक शिक्षक उनकी बेरहमी से पिटाई करते हैं। बच्चों की मां ने इस मामले की शिकायत स्कूल के प्रधानाचार्य से की तो उन्होंने उनकी बात सुनने के बजाय उनके साथ दुर्व्यवहार किया और गंदी भाषा का इस्तेमाल किया।
इस संबंध में रणबीर सिंह पुरा थाना में एक मामला दर्ज कराया गया है जिसमें कहा गया है कि जब बच्चों की मां ने स्कूल प्रशासन के समक्ष मामला को उठाया तो उन्होंने शिक्षक पर कोई कार्रवाई करने के बजाय दोनों बच्चों को स्कूल से निकाल दिया।
एक पुलिस अधिकारी ने इस संबंध में शिकायत प्राप्त होने की पुष्टि करते हुए कहा कि शिकायतकर्ता ने दोनों छात्रों की होने वाली अंतिम परीक्षाओं काे लेकर भी चिंता व्यक्त की है।
अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में स्कूल प्रशासन की ओर से भी लिखित शिकायत दर्ज करायी गयी है जिसमें कहा गया है कि दोनों ही छात्र पिछले दो दिनों से स्कूल में हंगामा कर रहे थे और बच्चों की मां ने स्कूल के प्रधानाचार्य और कर्मचारियों के खिलाफ सार्वजनिक तौर पर अभद्र भाषा का प्रयोग किया था।
इस बीच, जब महिला से संपर्क किया गया, तो उसने गुमनामी का अनुरोध करते हुए कहा कि इस मामले को स्कूल प्रशासन के साथ सुलझाया जा रहा है और उन्हें आगे की कार्रवाई के लिए सोमवार को स्कूल में रिपोर्ट करने को कहा गया है।
संजय,जतिन
वार्ता
More News
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image