Friday, Mar 29 2024 | Time 10:44 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


घाटी में बर्फबारी के कारण कई सड़कें बंद

श्रीनगर 16 फरवरी (वार्ता) उत्तर कश्मीर में कुपवाड़ा के माचिल और केरन शहरों के अलावा बांदीपोरा के गुरेज में बर्फ जमा होने से सड़कों पर फिसलन बढ़ गयी है जिसके कारण पूरा क्षेत्र प्रभावित हुआ है।
नियंत्रण रेखा के पास वाले गांवों के अलावा दर्जनाें अन्य गांवों में कई फीट बर्फ जमा होने तथा रविवार को हिमस्खलन की चेतावनी के कारण कई सड़क मार्ग अवरूद्ध रहे। जिला मुख्यालय कुपवाड़ा से कारनाह की ओर जाने वाली सड़कें कई सप्ताह तक बंद रहने के बाद शनिवार को दाेबारा खाेल दी गयी।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार कुपवाड़ा-केरन और कुपवाड़ा-माचिल सड़कें बंद रहीं। सड़कों के दोनों ओर से बर्फ हटाने का काम शुरू हो चुका है। इसी बीच, बांदीपोरा से गुरेज की ओर जाने वाली सड़क पर भी बर्फ जमी हुई है और यह कई जगह से बंद है। गुरेज शहर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से तीन ओर से घिरा हुआ है।
इसके अलावा कश्मीर घाटी में सुबह कोहरे के बाद धूप खिलने के साथ ही मौसम खुशनुमा हो गया। घाटी में अगले 72 घंटों के दौरान मौसम शुष्क रहने का अनुमान है। मौसम विभाग के प्रवक्ता के मुताबिक 19 फरवरी को ताजा पश्चिमी विक्षोभों के मद्देनजर घाटी के अलग-अलग हिस्सों में 22 फरवरी से वर्षा अथवा बर्फबारी हो सकती है।
रवि जितेन्द्र
वार्ता
More News
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image