Friday, Apr 19 2024 | Time 04:39 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


जम्मू-कश्मीर के नेताओं को इस समय हिरासत में रखना क्रूरता: उमर

श्रीनगर, 25 मार्च (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती समेत सभी राजनेताओं की हिरासत से जल्द रिहाई की उम्मीद जताते हुए बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस के कारण देश तीन हफ्ते का लॉकडाउन झेल रहा है और ऐसे समय में इन नेताओं को हिरासत में रखना क्रूरता है।
जन सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत पिछले महीने हिरासत में ली गयीं सुश्री महबूबा मुफ्ती, नईम अख्तर, अली मोहम्मद सागर, शाह फैसल और दो अन्य वरिष्ठ नेताओं को अभी भी हिरासत में रखा गया है जबकि पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35 ए हटाये जाने के बाद गिरफ्तार किये गये कई नेता और कर्मचारी अभी भी जेलों में हैं।
श्री अबदुल्ला ने ट्विटर पर लिखा, “इस समय महबूबा मुफ्ती और अन्य लोगों को हिरासत में रखना क्रूरता है। पहली बात तो इन लोगों को हिरासत में रखना कभी भी सही नहीं था और तीन हफ्तों के लॉकडाउन के दौरान हिरासत में रखा जाना तो पूरी तरह गलत है। मुझे उम्मीद है कि प्रधानमंत्री कार्यालय और गृह मंत्रालय उन्हें जल्द ही रिहा करेंगे।”
गौरतलब है कि श्री अब्दुल्ला को आठ माह की हिरासत के बाद मंगलवार को रिहा कर दिया गया।
जम्मू-कश्मीर प्रशासन द्वारा श्री अब्दुल्ला के खिलाफ पीएसए हटाये जाने के बाद उन्हें रिहा किया गया। जम्मू कश्मीर में पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 के कुछ प्रावधानों और धारा 35ए को हटाये जाने के बाद श्री अब्दुल्ला को राज्य के कई अन्य बड़े राजनीतिक नेताओं के साथ ही नजरबंद कर दिया गया था। श्री अब्दुल्ला पर कुछ दिन पहले पीएसए लगाया गया था।
लगभग दो स्पताह पहले उनके पिता और नेशनल कांफ्रेस के अध्यक्ष और सांसद फारुख अब्दुल्ला को भी रिहा किया गया है।
शुभम, यामिनी
वार्ता
More News
सिन्हा ने की उद्योग एवं वाणिज्य विभाग की समीक्षा बैठक

सिन्हा ने की उद्योग एवं वाणिज्य विभाग की समीक्षा बैठक

18 Apr 2024 | 10:52 PM

जम्मू, 18 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गुरुवार को उद्योग और वाणिज्य विभाग तथा भूविज्ञान एवं खनन विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।

see more..
जम्मू-कश्मीर के ऊंचे इलाकों में बारिश, हल्की बर्फबारी के आसार

जम्मू-कश्मीर के ऊंचे इलाकों में बारिश, हल्की बर्फबारी के आसार

18 Apr 2024 | 6:45 PM

श्रीनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में अगले 24 घंटों के दौरान व्यापक बारिश और हल्के हिमपात के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र, श्रीनगर ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

see more..
श्रीनगर लोस सीट के लिए अधिसूचना जारी

श्रीनगर लोस सीट के लिए अधिसूचना जारी

18 Apr 2024 | 6:43 PM

श्रीनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) श्रीनगर लोकसभा सीट पर होने वाले मतदान के लिए रिटर्निंग अधिकारी ने गुरुवार को अधिसूचना जारी की।

see more..
महबूबा, अल्ताफ ने लोस सीट के लिए नामांकन पत्र किये दाखिल

महबूबा, अल्ताफ ने लोस सीट के लिए नामांकन पत्र किये दाखिल

18 Apr 2024 | 6:32 PM

श्रीनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती और नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के नेता मियां अल्ताफ ने गुरुवार को अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट के लिए अपने नामांकन पत्र दाखिल किये।

see more..
image