Tuesday, Apr 16 2024 | Time 10:55 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


बडगाम में पुराने गोले में विस्फोट से तीन लोग घायल

श्रीनगर 26 मई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले के तोसा मैदान में सेना की ओर से फायरिंग रेंज के रूप में इस्तेमाल किए जाने वाले एक पुराने गोले के विस्फोट होने से तीन लोग घायल हो गये।
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि बडगाम के खाग इलाके में तोसा मैदान (सेना का पुराना फायरिंग रेंज) में दुर्घटनावश गोले में विस्फोट हुआ। इसके कारण तीन लोग घायल हो गये जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में एक की हालत गंभीर बनी हुई है।
इससे पहले घास के इस मैदान में पुराने गोले के विस्फोट के कारण कई लोग घायल हुए जबकि कई की जान चली गई। इस क्षेत्र का उपयोग सेना द्वारा 1964 से 2014 तक एक तोपखाने की फायरिंग रेंज के रूप में किया गया था। जब तत्कालीन सरकार की ओर से पट्टे का विस्तार नहीं किये जाने के कारण सेना ने इसका प्रयोग बंद कर दिया था।
उसके बाद, सेना ने क्षेत्र में सक्रिय पुराने गोले को साफ करने के लिए एक सफाई अभियान चलाया। इस सफाई अभियान के बाद भी पुराने गोले फटने की कुछ घटनाएं सामने आईं हैं।
संजय, रवि
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने वाले दलों का साथ देगी अपनी पार्टी: अल्ताफ बुखारी

जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने वाले दलों का साथ देगी अपनी पार्टी: अल्ताफ बुखारी

15 Apr 2024 | 7:55 PM

श्रीनगर 15 अप्रैल (वार्ता)अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी उन राजनीतिक दलों का समर्थन करेगी, जो जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा वापस दिलाएंगे।

see more..
image