Friday, Mar 29 2024 | Time 19:02 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


शोपियां में हिजबुल कमांडर समेत 5 आतंकवादी ढेर

श्रीनगर 10 जून (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन (एचएम) के कमांडर समेत पांच आतंकवादी मारे गये।
रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने यूनीवार्ता को बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में मिली खुफिया सूचना के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) के जवानों ने आज तड़के शोपियां के सुगू हंदामाह गांव में संयुक्त घेराबंदी और तलाश अभियान (कासो) चलाया।
उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने सभी निकास मार्गों को सील कर घर-घर में तलाशी ली। सुरक्षा बल के जवान तड़के करीब साढ़े पांच बजे जब गांव में लक्षित क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे, तो वहां छिपे आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। कर्नल कालिया ने बताया कि सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिससे मुठभेड़ शुरू हो गयी। मुठभेड़ में पहले तीन आतंकवादी मारे गये।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों के जवान जब मुठभेड़ स्थल को साफ कर रहे थे, आतंकवादियों ने उन पर फिर से गोलियां बरसायीं। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में दो और आतंकवादी मारे गये। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मारे गए पांचों आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए गये हैं। आतंकवादियों की पहचान की जा रही है।
पुलिस अधिकारी ने बताया कि विश्वसनीय सूचना के आधार पर यह पता चला है कि मारे गए आतंकवादियों का संबंध हिजबुल मुजाहिद्दीन और लश्कर-ए-तैयबा से है। उनमें से एक आतंकवादी एचएम का जिला स्तर का कमांडर था। सुरक्षाबलों ने इस अभियान को काफी सफलतापूर्वक अंजाम दिया और कोई विशेष क्षति नहीं हुई।
मुठभेड़ स्थल से दो एके-47 राइफलें, एक एसएलआर और एक पिस्तौल बरामद की गयी है। जांच के लिए बरामद किए गए सभी सामानों को एकत्र कर लिया गया है।
पुलिस ने मुठभेड़ स्थल के सही तरीके से सैनिटाइज होने तक लोगों से सहयोग करने की अपील की है। पिछले तीन दिनों में सुरक्षाबलों का यह तीसरा अभियान था। इन तीन दिनों में शीर्ष कमांडर समेत 14 आतंकवादी मारे गए हैं।
इसके साथ ही दो सप्ताह के दौरान विभिन्न मुठभेड़ों में मारे गये अतंकवादियों की संख्या 27 हो गयी है।
इस बीच किसी भी प्रकार के विरोध- प्रदर्शन को रोकने के लिए निकटवर्ती इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। किसी तरह की अफवाह को फैलने से रोकने के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गयी हैं।
रवि.संजय
वार्ता
More News
कश्मीर में काफी हिस्सों पर हो रही है बारिश

कश्मीर में काफी हिस्सों पर हो रही है बारिश

29 Mar 2024 | 6:52 PM

श्रीनगर, 29 मार्च (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में गुरुवार रात से हर तरफ बारिश हुयी है और अभी भी काफी स्थानों पर बारिश हाे रही है। श्रीनगर मौसम विज्ञान केंद्र ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

see more..
जम्मू-कश्मीर के रामबन में यात्री टैक्सी के खाई में गिरने से दस की मौत

जम्मू-कश्मीर के रामबन में यात्री टैक्सी के खाई में गिरने से दस की मौत

29 Mar 2024 | 3:32 PM

जम्मू, 29 मार्च (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में शुक्रवार सुबह एक यात्री टैक्सी के फिसलकर गहरी खाई में गिर जाने से कम से कम 10 यात्रियों की मौत हो गई।

see more..
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image