Wednesday, Apr 24 2024 | Time 15:28 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


पाकिस्तानी सेना ने बारामूला में फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

श्रीनगर ,14 जून (वार्ता) पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में नियंत्रण रेखा पर एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए रविवार को भारी गोलीबारी की।
इससे दो दिन पहले भी पाकिस्तानी सैनिकों ने बारामूला के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की थी, जिसमें एक महिला की मौत हो गयी थी और सीमा पर तनाव को देखते हुए 50 से अधिक परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया था।
रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने यूनीवार्ता को बताया कि पाकिस्तानी सैनिक 2003 संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहे हैं तथा उन लोगों ने आज तड़के बारामूला के रामपुर सेक्टर में भारत की अग्रिम चौकियों तथा नागरिकों को लक्षित करके मोर्टार से गोले दागे।

उन्होंने बताया कि भारतीय सैनिकों ने भी जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलाईं। अंतिम सूचना मिलने तक दोनों ओर से गोलीबारी जारी थी। इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।
पिछले एक सप्ताह में पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा किया गया यह चौथा संघर्ष विराम उल्लंघन है। पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से की गयी गोलीबारी में रिहायशी क्षेत्रों में कई इमारतें क्षतिग्रस्त हो गयी है। जिन लोगों को पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी के कारण सुरक्षित जगहों पर जाना पड़ा है, वह नियंत्रण रेखा पर बंकरों का निर्माण करने की मांग कर रहे हैं।
संतोष जितेन्द्र
वार्ता
More News
कश्मीर में 15 मादक पदार्थ तस्करों को पकड़ा, भेजा जेल

कश्मीर में 15 मादक पदार्थ तस्करों को पकड़ा, भेजा जेल

24 Apr 2024 | 2:37 PM

श्रीनगर, 24 अप्रैल (वार्ता) कश्मीर घाटी में मादक पदार्थ की तस्करी में शामिल 15 तस्करों पर स्वापक औषधि और मन:प्रभावी पदार्थ अधिनियम में अवैध तस्करी की रोकथाम (पीआईटी एनडीपीएस) के तहत पकड़ा है।

see more..
कांग्रेस ने जम्मू की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया: जितेंद्र

कांग्रेस ने जम्मू की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया: जितेंद्र

23 Apr 2024 | 11:54 PM

जम्मू, 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने शाहपुर-कांडी परियोजना और उझ बहुउद्देशीय परियोजना सहित जम्मू की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया है, जिससे सांबा, कठुआ और जम्मू जिलों के पूरे शुष्क भूमि क्षेत्र को सिंचित किया जा सकता था। ये दोनों परियोजनाएं 2019 में मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद ही शुरू हो सकीं।

see more..
पुलिस ने राजौरी हत्याकांड में शामिल आतंकवादियों की जानकारी देने वाले को इनाम की घोषणा की

पुलिस ने राजौरी हत्याकांड में शामिल आतंकवादियों की जानकारी देने वाले को इनाम की घोषणा की

23 Apr 2024 | 11:49 PM

जम्मू, 23 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में आतंकवादी हमले में एक व्यक्ति की मौत और उसके भाई के घायल होने के एक दिन बाद पुलिस ने मंगलवार को हत्याकांड में शामिल आतंकवादियों की जानकारी देने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की।

see more..
image