Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:20 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


जम्मू-कश्मीर में 14 दिन में 35 मौत, मृतकों की संख्या 71 हुई

श्रीनगर ,18 जून (वार्ता) केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटें में सात लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत होने के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 71 हो गई है।
जम्मू-कश्मीर में 14 दिनों में अब तक 35 लोगों की मौत हो चुकी है और पिछले एक महीने में 56 लोगों की मौत हुई है। जबकि संक्रमितों का आंकड़ा 5400 के पार हो चुका है।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि श्रीनगर के नवाबाजार के एक 80 वर्षीय व्यक्ति को मंगलवार को एसएचएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मरीज का कोविड परीक्षण पॉजिटिव आया था और गुरूवार सुबह अस्पताल में उसकी मौत हो गई।
उन्होंने कहा कि एक अन्य 65 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव मरीज की गुरूवार सुबह अस्पताल में मौत हो गई। वह शोपियां का रहने वाला था।
उन्होंने बताया कि दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों की जम्मू में सरकारी मेडिकल कॉलेज (जेएमसी) में बुधवार रात मौत हुई है। तीन कोविड-19 मरीजों की बुधवार की शाम घाटी में मौत हुई है।
इन मौतों के साथ ही श्रीनगर में मृतकों की संख्या 16 हो गई हैै, बारामूला में 12 शोपियां और कुलगाम में आठ-आठ, बडगाम, अनंतनाग और कुपवाड़ा में पांच-पांच लोगों की मौत हुई है।
जम्मू के दस जिलों में नौ लोगों की मौत हुई है जबकि कश्मीर के दस जिलों में 62 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।
इस सप्ताह के पहले दो दिनों में कश्मीर घाटी में चार लोगों की मौत हुई है और इससे पहले 14 जून को दो लोगों की कोरोना से मौत हुई थी।
राम जितेन्द्र
वार्ता
image