Friday, Mar 29 2024 | Time 10:38 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


जम्मू-कश्मीर में छह माह में 100 से अधिक आतंकवादी ढेर: जीडीपी

श्रीनगर, 19 जून (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने केंद्र शासित प्रदेश की कानून-व्यवस्था के मामले में इस वर्ष को शांतिपूर्ण बताया है और कहा है कि छह महीने से भी कम समय में विभिन्न अभियानों में हिजबुल मुजाहिदीन के 50, लश्कर-ए-तैयबा और जैश ए मोहम्मद के 20-20 सहित कुल 100 से अधिक आतंकवादी मारे गये हैं।
श्री सिंह ने शुक्रवार को यहां सेना, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और पुलिस के संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के दौरान संवाददाताओं से कहा, “जम्मू-कश्मीर में जनवरी से अब तक 100 से अधिक आतंकवादी मारे गए हैं। उनमें से 50 हिजबुल, 20 लश्कर, 20 जैश और बाकी छोटे संगठनों से हैं।”
उन्होंने कहा कि जम्मू क्षेत्र में लगभग आधा दर्जन सफल अभियान चलाये गये जिनमें 10 से अधिक आतंकवादी मारे गये। डीजीपी ने कहा कि पीर पंजाल रेंज पूरी तरह नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि डोडा और किश्तवाड़ सीमा आतंकवाद मुक्त होने के करीब है। डोडा जिले में एक आतंकवादी और किश्तवाड़ में तीन आतंकवादी शेष हैं।”
पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम उल्लंघन के बारे में पूछे गये एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, “हमें मालूम हैं कि हमारा पड़ोसी और उसकी एजेंसियां ​​इस क्षेत्र में हिंसा को बढ़ावा दे रही हैं और विभिन्न क्षेत्रों से घुसपैठ और आतंकवादियों को भेजने के प्रयास कर रही हैं।” डीजीपी ने कहा कि सुरक्षा बलों को किसी भी घटना से निपटने के लिए तैयार किया गया है और हम इस खतरे से समुचित तरीके से निपट रहे हैं।
यामिनी
जारी वार्ता
More News
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image