Friday, Mar 29 2024 | Time 10:14 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


उरी सेक्टर में लोगों की सुरक्षा के लिए बंकर उपलब्ध कराये जाये:जेकेएपी

श्रीनगर, 19 जून (वार्ता) जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी (जेकेएपी) ने शुक्रवार को बारामूला के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर लगातार हो रही झड़पों को देखते हुए वहां के लोगों की सुरक्षा के लिए तत्काल कंक्रीट के भूमिगत बंकरों को उपलब्ध कराये जाने की मांग की है।
आज यहां जारी बयान में पार्टी के नेता मोहम्मद हुसैन जुगवाल ने उरी सेक्टर में रामपुर के भटगराण गांव में नियंत्रण रेखा पार से हुई गोलाबारी में अपनी जान गंवाने वाली महिला के परिवार को तत्काल राहत देने की मांग की। उन्होंने हालांकि बयान में पाकिस्तान की ओर से किये जा रहे संघर्ष विराम उल्लंघन का नाम नहीं लिया।
श्री जुगवाल ने कहा, “ जिला प्रशासन को मृतक महिला के शोक संतप्त परिवार और सीमा पार से हुई गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हुए नागरिकों तथा उनके घरों को हुई क्षति के लिए राहत देनी चाहिए।”
उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कोविड-19 महामारी के समय भी गोलीबारी बंद नहीं है। जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती इलाकों विशेषकर उरी सेक्टर में रहने नागरिकों को लेकर चिंतित है।
उन्होंने कहा कि इन इलाकों में रहने वाले लोग सीमा पार से हो रही गोलीबारी और मोर्टार से हुई मौतों, चोटों और संपत्ति के नुकसान का हुआ है। गृह मंत्रालय को कम से कम दो से तीन घरों के लिए विशेष रूप से उरी सेक्टर में बंकरों के निर्माण के लिए जिला प्रशासन को पर्याप्त धन उपलब्ध कराना चाहिए।
राम.श्रवण
वार्ता
More News
उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी  भाजपा: महबूबा

उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी भाजपा: महबूबा

27 Mar 2024 | 6:25 PM

श्रीनगर, 27 मार्च (वार्ता) पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को उम्मीद जताई कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार जम्मू-कश्मीर में सशस्त्र बल विशेष शक्तियां अधिनियम (अफस्पा) हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी।

see more..
image