Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:59 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


बिजबेहरा हमले में आतंकवादी जिम्मेदार, मुठभेड़ में सीआरपीएफ जवान शहीद

श्रीनगर, 03 जुलाई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर केे बाहरी इलाके बिजबेहरा हमले के लिए जिम्मेदार जम्मू-कश्मीर इस्लामिक स्टेट (जेकेआईएस) के एक आतंकवादी को मुठभेड़ में मार गिराया जबकि इस दौरान केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक हेड कांस्टेबल शहीद हो गया और एक नाबालिग लड़का मारा गया।
शहीद सीआरपीएफ हेड कांस्टेबल की पहचान कुलदीप उरवान के रूप में हुई।
कश्मीर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने आंतकवादी को ढेर करना पुलिस और सीआरपीएफ की एक बड़ी सफलता बताया है।
पुलिस प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि शहर के बाहरी इलाके मालबाग में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह और सीआरपीएफ की 118वीं बटालियन के जवानों ने कल रात घेराबंदी और तलाश संयुक्त अभियान शुरू किया।
उन्होंने बताया कि हालांकि जब सुरक्षा बल जब एक विशेष इलाके की ओर बढ़ रहे थे तो वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई थी।
उन्हाेंने बताया कि मुठभेड में एक आतंकवादी मारा गया। मुठभेड़ स्थल पर मारे गए आतंकवादी को शव बरामद हुआ उसकी पहंचान जाहिद डास के रूप में हुई है और वह वाघामा बिजबेहरा को रहने वाला है। मारा गया आतंकवादी आइएसजेके संगठन से तालुक रखता था।
उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में सीआरपीएफ हेड कांस्टेबल कुलदीप गंभीर रूप से घायल हो गये जिनकी बाद में अस्पताल में मौत हो गई। मुठभेड़ स्थल से कुछ सामग्री सहित हथियार, गोलाबारूद बरामद किए गए। सभी बरामद सामग्री को आगे की जांच के लिए और अन्य आतंकवादी अपराधों में जांच के लिए रिकॉर्ड में रखा गया है।
प्रवक्ता ने बताया कि मारा गया आतंकवादी पुलिस, सुरक्षा बलों और नागरिकों की हत्याओं सहित कई आतंकवादी गतिविधियों मेें वांछित था। पुलिस के रिकॉर्ड के अनुसार आतंकवादी 26 जून को अनंतनाग के बिजबेहड़ा के पडशाही बाग इलाके में हुए हमले में भी शामिल था, जिसमें सीआरपीएफ के एक जवान और छह साल के बच्चे की मौत हो गई थी।
उन्होंने बताया कि जाहिद 30 जून को अनंतनाग में हुई मुठभेड़ में बच गया था जिसमें आईएसजेके के दो आतंकवादी मारे गए थे।
उप्रेती.श्रवण
वार्ता
More News
फारुख अब्दुल्ला ने मोदी पर लगाया देश तोड़ने की काेशिश करने का आरोप

फारुख अब्दुल्ला ने मोदी पर लगाया देश तोड़ने की काेशिश करने का आरोप

25 Apr 2024 | 5:33 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला करते हुए उनपर देश को तोड़ने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

see more..
image