Friday, Mar 29 2024 | Time 10:09 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


बेग की भूमिका के कारण पीडीपी की बैठक रद्द

श्रीनगर, 24 अगस्त (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की सोमवार को आयोजित होने वाली बैठक रद्द कर दी गई है। इसका कारण पिछले वर्ष पांच अगस्त को पार्टी संरक्षक और पूर्व उपमुख्यमंत्री मुजफ्फर हुसैन बेग की भूमिका पर मचे घमासान को बताया जा रहा है।
कुछ नेताओं ने हालांकि, दावा किया कि पीडीपी के संस्थापक सदस्यों में से एक श्री बेग ने बैठक को इसलिए स्थगित कर दिया क्योंकि प्रशासन से इसके लिए उन्हें कोई अनुमति नहीं मिली है जोकि कोरोना महामारी के कारण लेनी आवश्यक थी।
पार्टी सूत्रों ने सोमवार को यूनीवार्ता को बताया कि ज्यादातर नेताओं के अनुसार हिरासत में ली गई पार्टी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को जब तक रिहा नहीं किया जाता तब तक किसी भी तरह की राजनीतिक गतिविधियां आयोजित करना उचित नहीं होगा।
उन्होंने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) ने पार्टी नेताओं की बैठक आयोजित करके राजनीतिक गतिविधियां शुरू कीं हैं। पीडीपी के वरिष्ठ नेता निजामुद्दीन भट ने रविवार को अपने आवास पर पार्टी नेताओं की बैठक बुलाई थी। भट की बैठक को रद्द कर दिया गया क्योंकि बेग ने सोमवार को अपने निवास पर बैठक बुलाई।
सूत्रों के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट के वकील रहे श्री बेग ने महबूबा मुफ्ती की गिरफ्तारी के खिलाफ अपनी आवाज उठाने के लिए कुछ नहीं किया। सूत्रों ने कहा कि कुछ नेताओं ने इस वर्ष नौ जनवरी को जम्मू में एक संवाददाता सम्मेलन में श्री बेग के बयान की आलोचना की थी।
शुभम जितेन्द्र
जारी वार्ता
More News
उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी  भाजपा: महबूबा

उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी भाजपा: महबूबा

27 Mar 2024 | 6:25 PM

श्रीनगर, 27 मार्च (वार्ता) पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को उम्मीद जताई कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार जम्मू-कश्मीर में सशस्त्र बल विशेष शक्तियां अधिनियम (अफस्पा) हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी।

see more..
image