Friday, Mar 29 2024 | Time 19:04 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


आतंकवादियों के बहकावे में आये तीन नाबालिग मुक्त कराये गये

बारामुला, 03 सिंतबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले में आतंकवादियों के बहकावे में आकर उनके संगठन में शामिल होने से पहले ही पुलिस ने तीन नाबालिगों को मुक्त करा लिया है।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बारामुला में श्रीरी पुलिस थाने से 14 से 15 साल के तीन युवकों के गुम होने की बुधवार को सूचना मिली थी।
इस सूचना के आधार पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 363 के तहत प्राथमिक 47/2020 दर्ज की गई थी। सूत्रों ने बताया कि तीनों लापता लड़कों के नाबालिग होने और मामले की संवेदनशीलता के मद्देनजर उनका पता लगाने के लिए बारामुला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) ने उप पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) की अध्यक्षता में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया था।
सूत्रों ने बताया कि इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और कुछ ठोस प्रयासों और तकनीक का उपयोग करने के बाद पुलिस ने महज आठ घंटे में तीन नाबालिगों का पता लगा लिया। सूत्रों के अनुसार वरिष्ठ अधिकारियों के तीनों नाबालिगों को समझाने-बुझाने तथा कानूनी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया गया। सूत्रों ने बताया कि इस क्षेत्र में पुलिस कई युवकों को आतंकवादी संगठनों में शामिल होने से बचाया।
संतोष.श्रवण
वार्ता
More News
कश्मीर में काफी हिस्सों पर हो रही है बारिश

कश्मीर में काफी हिस्सों पर हो रही है बारिश

29 Mar 2024 | 6:52 PM

श्रीनगर, 29 मार्च (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में गुरुवार रात से हर तरफ बारिश हुयी है और अभी भी काफी स्थानों पर बारिश हाे रही है। श्रीनगर मौसम विज्ञान केंद्र ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

see more..
जम्मू-कश्मीर के रामबन में यात्री टैक्सी के खाई में गिरने से दस की मौत

जम्मू-कश्मीर के रामबन में यात्री टैक्सी के खाई में गिरने से दस की मौत

29 Mar 2024 | 3:32 PM

जम्मू, 29 मार्च (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में शुक्रवार सुबह एक यात्री टैक्सी के फिसलकर गहरी खाई में गिर जाने से कम से कम 10 यात्रियों की मौत हो गई।

see more..
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image