Friday, Mar 29 2024 | Time 18:27 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


सरकारी कर्मचारियों को समय पूर्व सेवानिवृत्त करने की योजना भेदभावपूर्ण : एपी

श्रीनगर 24 अक्टूबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर प्रशासन की ओर से नागरिक सेवा नियमों में संशोधन कर 22 वर्ष की नौकरी अथवा 48 वर्ष की उम्र को पार कर चुके किसी भी सरकारी कर्मचारी को सेवानिवृत्त करने की योजना का विरोध करते हुए अपनी पार्टी (एपी) ने इस फैसले को एकतरफा करार दिया है और उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से इसमें हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है।
एपी के उपाध्यक्ष उस्मान माजिद ने शनिवार को एक वक्तव्य जारी करके इस संशोधन को अतार्किक और भेदभावपूर्ण करार देते हुए कहा, “ नये नियम लागू करने से बड़े पैमाने पर सरकारी कर्मचारियों के ऊपर तलवार लटक जायेगी और उनके बीच अनिश्चितता और डर की भावना पैदा होगी।”
एपी के उपाध्यक्ष ने कहा कि सरकार के पास कोई ऐसा पारदर्शी तरीका नहीं है जिसके जरिये वह यह पता लगा सके कि प्रशासन में कार्यरत कौन कर्मचारी निकम्मा है।
श्री माजिद ने कहा कि नये नियमों के तहत उन सरकारी कर्मचारियों को जबरन सेवानिवृत्त किया जायेगा जिनका प्रदर्शन निराशाजनक है। इसके अलावा इसमें दुर्व्यवहार और भ्रष्टाचार करने वाले कर्मचारियों को भी सेवानिवृत्त किया जायेगा।
श्री माजिद ने उपराज्यपाल से इस फैसले की समीक्षा कर यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया है कि जबरन सेवानिवृत्त करने का नया नियम लागू होने से जम्मू-कश्मीर के सरकारी कामगारों पर इसका प्रभाव नहीं पड़े।
रवि आशा
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर के रामबन में यात्री टैक्सी के खाई में गिरने से दस की मौत

जम्मू-कश्मीर के रामबन में यात्री टैक्सी के खाई में गिरने से दस की मौत

29 Mar 2024 | 3:32 PM

जम्मू, 29 मार्च (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में शुक्रवार सुबह एक यात्री टैक्सी के फिसलकर गहरी खाई में गिर जाने से कम से कम 10 यात्रियों की मौत हो गई।

see more..
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image