Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:13 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


शीतकालीन राजधानी जम्मू के लिए दरबार मूव

श्रीनगर 24 अक्टूबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में प्रदेश सरकार के सभी कामकाज शनिवार को शीतकालीन राजधानी जम्मू में स्थानांतरित हो गए।
श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर मरम्मत कार्य के लिए शुक्रवार को यातायात निलंबित करने के बाद शनिवार को एक ओर से यातायात बहाल कर दिया गया। इसके बाद श्रीनगर से शीतकालीन राजधानी जम्मू के लिए दरबार मूव किया।
उल्लेखनीय है कि सरकार ने घोषणा की है कि राजमार्ग पर 16 अक्टूबर से नवंबर के आखिर तक मरम्मत कार्यों के लिए प्रत्येक शुक्रवार को यातायात निलंबित रहेगा।
कश्मीर घाटी को सभी मौसम में देश के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाले राजमार्ग भूस्खलन तथा पत्थरों के गिरने के कारण लगातार बंद रहा है, जिसको लेकर सेब उत्पादकों के अलावा राजनीतिक नेताओं तथा आम लोगों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी। इसके बाद उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने राजमार्ग की देखरेख करने वाली सभी एजेंसियों से बाधा रहित यातायत सुनिश्चित करने के लिए इसकी मरम्मत करने का निर्देश दिया था।
यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने यूनीवार्ता से कहा, “ हमने शनिवार को राजमार्ग पर श्रीनगर से जम्मू की ओर वाहनों के परिचालन की अनुमति दे दी है।” उन्होंने बताया कि राजमार्ग पर मरम्मत कार्य के कारण शुक्रवार को किसी भी वाहन के परिचालन की अनुमति नहीं थी।
वार्षिक दरबार मूल के लिए श्रीनगर से कई वाहन अधिकारियों को लेकर आज सुबह कई वाहने श्रीनगर से जम्मू की ओर रवाना हुए। अधिकारियों को हालांकि गेटवे ऑफ कश्मीर कहे जाने वाले काजीगुंड राजमार्ग से जाम से बचने के लिए सुबह नौ बजे के बाद पहुंचने को कहा गया था।
उन्होंने बताया कि अन्य हल्के वाहन भी जिग काजीगुंड को सुबह 10 बजे से अपराह्न दो बजे के बीच पास करेंगे। इसके बाद किसी भी वाहन के परिचालन की इजाजत नहीं होगी। उन्होंने बताया कि जरूरी सामानों को लेकर जा रहे भारी वाहनों को ऊधमपुर के जखेनी से कश्मीर घाटी की ओर जाने की इजाजत दी गयी है।
उन्होंने बताया कि दक्षिण कश्मीर में शोपियां को जम्मू क्षेत्र के राजौरी तथा पुंछ से जोड़ने वाले 86 किलोमीटर लंबे ऐतिहासिक मुगल रोड पर भी यातायात जारी है।
संतोष, रवि
वार्ता
More News
जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

25 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) पार्टी के उम्मीदवार और शिया नेता आगा रुहुल्लाह ने गुरुवार को श्रीनगर लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया।

see more..
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

25 Apr 2024 | 9:18 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के सोपोर उप-जिले में गुरुवार शाम सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गयी।

see more..
जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में चार आतंकवादियों की संपत्ति कुर्क

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में चार आतंकवादियों की संपत्ति कुर्क

25 Apr 2024 | 9:15 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हंदवाड़ा में चार आतंकवादियों को अदालत द्वारा भगोड़ा घोषित किए जाने के बाद उनकी संपत्तियों को कुर्क कर लिया है।

see more..
जम्मू-कश्मीर में अगले तीन दिनों के दौरान बारिश, हिमपात के आसार

जम्मू-कश्मीर में अगले तीन दिनों के दौरान बारिश, हिमपात के आसार

25 Apr 2024 | 7:16 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में अगले तीन दिनों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात के आसार हैं।

see more..
image