Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:17 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


जम्मू-कश्मीर में सीमा पर चौकस जवानों ने क्वाडकॉप्टर को मार गिराया

श्रीनगर 24 अक्टूबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा पर चौकस जवानों ने क्वाडकॉप्टर (रोटर से नियंत्रित किया जाने वाला ड्रोन) को मार गिराया है।
रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एलओसी पर पहरा दे रहे जवानों ने शनिवार सुबह क्वाडकॉप्टर (डीजेआई एसएवीआईसी 2 प्रो मॉडल) को देखा और उसे मार गिराया।
उन्होंने कहा कि एलएसी पर पहली बार क्वाडकॉप्टर को देखा गया था और उसे मार गिराया गया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान हिमपात के कारण मार्ग बंद होने से पहले आतंकवादियों को भारतीय सीमा में भेजने की पुरजोर कोशिश कर रहा है।
उन्होंने बताया कि इसके लिए पाकिस्तानी सैनिक नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सीमा पर नियंत्रण रेखा पर स्थित लॉन्च पैडों में काफी संख्या में आतंकवादी भारतीय सीमा में घुसने का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि घुसपैठ की किसी भी कोशिश को विफल करने के लिए सैनिक पूरी तरह से मुस्तैद हैं।
संतोष, रवि
वार्ता
More News
जम्मू कश्मीर डीजीपी के साथ तस्वीरें पोस्ट करने वाले शरारती तत्वों से सतर्क रहने की अपील

जम्मू कश्मीर डीजीपी के साथ तस्वीरें पोस्ट करने वाले शरारती तत्वों से सतर्क रहने की अपील

24 Apr 2024 | 7:27 PM

श्रीनगर, 24 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर पुलिस ने बुधवार को आम जनता से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बिना अनुमति के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के साथ तस्वीरें पोस्ट करने वाले शरारती तत्वों से सतर्क रहने की अपील की।

see more..
बांदीपोरा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़, दो जवान घायल

बांदीपोरा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़, दो जवान घायल

24 Apr 2024 | 7:24 PM

श्रीनगर 24 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में बुधवार को आतंकवादियों के साथ संक्षिप्त मुठभेड़ में दो सैनिक घायल हो गए।

see more..
सज्जाद लोन ने मुजफ्फर बेग का समर्थन मांगा

सज्जाद लोन ने मुजफ्फर बेग का समर्थन मांगा

24 Apr 2024 | 7:22 PM

श्रीनगर, 24 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर पीपुल्स कॉन्फ्रेंस (जेकेपीसी) के अध्यक्ष एवं बारामूला लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे सज्जाद लोन ने बुधवार को पूर्व उपमुख्यमंत्री मुजफ्फर बेग से मुलाकात की और आगामी चुनावों के लिए उनका समर्थन मांगा।

see more..
image