Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:41 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


पीएजीडी को लेकर दुष्प्रचार कर रही भाजपा : फारूक

श्रीनगर 24 अक्टूबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने पीपुल्स अलायंस फॉर गुप्कार डिक्लेरेशन (पीएजीडी) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर देश में झूठ बोलकर दुष्प्रचार करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वे जम्मू-कश्मीर के विशेष राज्य के दर्जे को पुन: बहाल करने के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं।
राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की सुश्री मुफ्ती के आवास पर शनिवार को हुई बैठक के बाद डॉ अब्दुल्ला ने कहा, “पीएजीडी एक भाजपा विरोधी मंच है, लेकिन यह राष्ट्र-विरोधी कतई नहीं है। हम केवल उसे दोबारा हासिल करने के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं, जिसे हमसे छीन लिया गया है। भाजपा द्वारा यह दुष्प्रचार किया जा रहा है कि पीएजीडी एक देश विरोधी मंच है। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि यह सच नहीं है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह भाजपा विरोधी है लेकिन यह देश विरोधी नहीं है।”
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उनका लक्ष्य जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को दोबारा उनके अधिकाराें को दिलाना है।
श्रीनगर-बडगाम-गंदेरबल संसदीय क्षेत्र से सांसद डॉ अब्दुल्ला ने कहा कि भाजपा ने संविधान के अनुच्छेद-370 को रद्द कर न केवल संघीय ढांचे को तोड़ा है बल्कि जम्मू-कश्मीर को दो केन्द्रशासित प्रदेशों में विभाजित कर देश के संविधान का अपमान किया है।
डॉ फारूक अब्दुल्ला ने कहा, “ भाजपा पीएजीडी के घटक दलों के खिलाफ जम्मू और देश के अन्य हिस्सों में दुष्प्रचार कर रही है। भाजपा धर्म के आधार पर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को बांटने की कोशिश कर रही है। उनका यह प्रयास सफल नहीं होगा। यह धार्मिक लड़ाई नहीं है, यह हमारी पहचान की लड़ाई है और उस पहचान के लिए हम एकजुट होकर साथ खड़े हैं।”
इससे पहले फारूक अब्दुल्ला को सर्वसम्मति से पीपुल्स अलायंस फॉर गुप्कार डिक्लेरेशन (पीएजीडी) का अध्यक्ष जबकि महबूबा मुफ्ती को इसका उपाध्यक्ष चुना गया है। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेता मोहम्मद यूसुफ तारिगामी को पीएजीडी का संयोजक जबकि पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद गनी लोन को इसका प्रवक्ता चुना गया है।
रवि.संजय
वार्ता
More News
फारुख अब्दुल्ला ने मोदी पर लगाया देश तोड़ने की काेशिश करने का आरोप

फारुख अब्दुल्ला ने मोदी पर लगाया देश तोड़ने की काेशिश करने का आरोप

25 Apr 2024 | 5:33 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला करते हुए उनपर देश को तोड़ने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

see more..
image