Friday, Mar 29 2024 | Time 05:02 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


एसीबी ने पुलिस अधिकारी और अन्य के खिलाफ दायर की चार्जशीट

श्रीनगर, 28 दिसंबर (वार्ता) भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने धोखाधड़ी के एक मामले में एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) और एक महिला के खिलाफ सोमवार को बारामूला की विशेष न्यायाधीश भ्रष्टाचार निरोधक अदालत में चार्जशीट दायर की।
एसीबी के एक प्रवक्ता ने सोमवार को कहा कि भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 2006 की धारा 420, 467, 468,471,120- बी आरपीसी के तहत अब्दुल रशीद और राजा बेगम के खिलाफ बारामूला की विशेष न्यायाधीश भ्रष्टाचार निरोधक अदालत में चार्जशीट दायर की गई है।
प्रवक्ता के मुताबिक बांदीपोरा पुलिस थाने द्वारा नकली और धोखाधड़ी प्रमाण पत्र के आरोपों में किये गये सत्यापन के आधार पर एसीबी ने मामला दर्ज किया था। आरोप था कि बांदीपुरा के पजलपोरा मंट्रीगाम के निवासी हबीब राथर के पुत्र गुलाम अहमद राथर की मृत्यु के संबंध में झूठे प्रमाण पत्र पेश किये गये थे।
प्रवक्ता ने बताया कि प्रमाण पत्र का उपयोग जमीन के असल मालिकों को बताये बिना जमीन के एक टुकड़े को हथियाने के लिये किया गया था। जांच में यह बात भी सामने आयी है कि रादर की विधवा पत्नी राजा को समाज कल्याण विभाग बांदीपुरा में विधवा के रूप में पंजीकृत पाया गया है और 1997 से समाज कल्याण विभाग द्वारा उसे नियमित रूप से प्रोत्साहन राशि का भुगतान किया जा रहा है, जबकि तब उसके पति का निधन हुआ ही नहीं था।
सं आशा
वार्ता
More News
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image