Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:57 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीर राजमार्ग पर यातायात बहाल

श्रीनगर, 02 जनवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाला श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रमार्ग पर यातायात एक दिन निलंबित रहने के बाद शनिवार को बहाल हो गया।
इस राजमार्ग पर मरम्मत कार्यों की वजह से कल यातायात निलंबित रहा।
इस बीच केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख को कश्मीर घाटी से जोड़ने वाले 434 किलोमीटर लंबे श्रीनगर-लेह राजमार्ग को फिसलन बढ़ने के कारण सर्दियों के मौसम तक के लिए बंद कर दिया गया है।
यातायात पुलिस ने एक अधिकारी ने ‘यूनीवार्ता’ को बताया, '' सभी मौसम में कश्मीर घाटी को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक ओर से यातायात शुरू हो गया है।''
उन्होंने बताया कि श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण तथा सीमा सड़क संगठन द्वारा आवश्य मरम्मत कार्य करने के कारण शुक्रवार को यातायात निलंबित कर दिया गया था। उन्होंने बताया कि आज हल्के वाहनों को श्रीनगर से जम्मू की ओर जाने की इजाजत दी गयी है। उन्होंने बताया कि वाहन जिग काजिगुंड तथा गेटवे ऑफ कश्मीर में सुबह आठ बजे से शाम तीन बजे तक पास करेंगे। वहीं भारी वाहनों को काजिगुंड से जम्मू की ओर जाने की इजाजत दी गयी है। उन्होंने बताया कि ताजे नाशपाती से लदे कश्मीर के वाहनों और तेल टैंकरों को राजमार्ग पर विपरित दिशा से भी जाने की इजाजत दी जाएगी।
उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों को भी श्रीनगर से जम्मू की ओर जाने के निर्देश दिए गए हैं।
दक्षिण कश्मीर में शोपियां को जम्मू क्षेत्र के राजौरी तथा पुंछ को जोड़ने वाले 86 किलोमीटर लंबा मुगल रोड भी हिमपात तथा फिसलन की स्थिति के कारण पिछले तीन सप्ताह से अधिक समय से बंद है।
संतोष आशा
वार्ता
More News
कश्मीर में राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों के आरोप में पांच लोग पीएसए के तहत हिरासत में

कश्मीर में राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों के आरोप में पांच लोग पीएसए के तहत हिरासत में

23 Apr 2024 | 7:00 PM

श्रीनगर, 23 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में पुलिस ने राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों के आरोप में पांच लोगों पर सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत मामले दर्ज किये हैं और उन्हें हिरासत में ले लिया है।

see more..
पीडीपी भाजपा की 'सी' टीम है: उमर

पीडीपी भाजपा की 'सी' टीम है: उमर

23 Apr 2024 | 6:57 PM

श्रीनगर, 23 अप्रैल (वार्ता) नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) को कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का प्रतिनिधि बताया।

see more..
मोदी ने मुसलमानों को 'घुसपैठिया' कहने पर फारूक अब्दुल्ला ने जताई चिंता

मोदी ने मुसलमानों को 'घुसपैठिया' कहने पर फारूक अब्दुल्ला ने जताई चिंता

23 Apr 2024 | 6:55 PM

श्रीनगर, 23 अप्रैल (वार्ता) नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भाषण में मुसलमानों को ‘घुसपैठिया’ बताने वाले बयान पर चिंता व्यक्त की।

see more..
image