Friday, Apr 26 2024 | Time 01:17 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


पीडीपी नेता नईम अख्तर को इलाज के बाद जेल भेजा गया

श्रीनगर, 17 जनवरी (वार्ता) पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के नेता नईम अख्तर को अस्पताल से वापस जेल भेज दिया गया है। उन्हें 14 जनवरी को बेहोश होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
जम्मू-कश्मीर में पीडीपी-भारतीय जनता पार्टी गठबंधन सरकार के प्रवक्ता के रूप में कार्य करने वाले नईम अख्तर को जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनावों में मतगणना से कुछ दिन पहले 21 दिसंबर को उनके घर से गिरफ्तार किया गया था।
उन्हें एमएलए अस्पताल में रखा गया था, जिसे पिछले साल पांच अगस्त को राज्य कों दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने तथा अनुच्छेद 370 और 35 ए को निरस्त करने के बाद उप-जेल में बदल दिया गया था। कई पूर्व मंत्रियों, विधायकों और वरिष्ठ नेताओं को इसमें नजरबंद रखा गया था।
श्री अख्तर 14 जनवरी को लगभग 40 मिनट तक कमरे में बेहोश रहें जिसके बाद उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि उन्हें फिर से उप-जेल एमएलए अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है।
श्री अख्तर की बेटी शहरयार खानम ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर कहा, “मृत्यु के काफी निकट पहुंचने के बाद अस्पताल में भर्ती किये गये मेरे पिता को वापस जेल भेज दिया गया है और घर नहीं भेजा गया है। अगर उनके साथ कुछ होता है तो सरकार इसकी जिम्मेदार होगी और वह प्रत्येक व्यक्ति भी जाे उनके उत्पीड़न का सहयोगी है। कामना करती हूं कि उनके प्रियजनों को कभी इसे नहीं गुजरना पड़े।”
उन्होंने 14 जनवरी को ट्वीट किया, “ एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कम से कम इतना शिष्टाचार दिखाया कि आधी रात के आसपास मुझे सूचित किया कि मेरे पिता को 40 मिनट तक बेहोश रहने के बाद अस्पताल में भर्ती किया गया है। वह बाल बाल बच गये हैं। वह कुछ दिन पहले तक पूरी इमारत में अकेले थे और हम उनके साथ नजरबंद अन्य लोगों के प्रति आभारी हैं।”
श्री अख्तर उन सैकड़ों मुख्यधारा के नेताओं के साथ शामिल थे जिन्हें पिछले साल पांच अगस्त को हिरासत में लिया गया था जब केन्द्र सरकार ने राज्य से अनुच्छेद 370 और 35-ए को निरस्त किया और राज्य को दो केन्द्रशासित प्रदेश जम्मू कश्मीर और लद्दाख के रूप में विभाजित किया था।
यामिनी जितेन्द्र
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

25 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) पार्टी के उम्मीदवार और शिया नेता आगा रुहुल्लाह ने गुरुवार को श्रीनगर लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया।

see more..
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

25 Apr 2024 | 9:18 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के सोपोर उप-जिले में गुरुवार शाम सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गयी।

see more..
image