Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:10 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता, जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी गिरफ्तार

श्रीनगर,19 जनवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों ने मंगलवार को आतंकवादी संगठन जैश- ए-मोहम्मद के दो आतंकवादियों को खुफिया सूचना मिलने के बाद जिले के अलग-अलग जांच नाकों से गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल कर ली।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों के जिले में सुरक्षा बलों की हत्या करने और उनके हथियार छीनने की योजना की खुफिया जानकारी मिली थी जिसके बाद सेना और पुलिस की सयुक्त टीम ने जिले में कई जगह पर नाकाबंदी की।
उन्होंने कहा,“ सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी को एक नाके से हाल ही में गिरफ्तार किया है जिसकी पहचान अयाज अहमद भट के रूप में हुई है। उसके पास से एक चीनी पिस्तौल समेत एक मैगज़ीन और सात कारतूस बरामद किये गए हैं।”
सूत्रों ने कहा कि उस संबंध में अनंतनाग पुलिस थाने में मामले दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने एक अन्य आतंकवादी के गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए कहा, “आतंकवादियों द्वारा ग्रेनेड हमले की योजना बनाने की एक अन्य सूचना पर कार्रवाई करते हुए जिले में कई जगहों पर जांच शुरू की जिस दौरान जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा एक और आतंकवादी को एक ग्रेनेड बम के साथ पकड़ा गया। आतंकवादी की पहचान रियास अहमद मीर के रूप में हुई है और उसे मेहंदी कदल से पकड़ा गया।
सूत्रों ने कहा कि इस संबंध में अनंतनाग पुलिस थाने में कानून की उचित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।
जतिन.श्रवण
वार्ता
More News
फारुख अब्दुल्ला ने मोदी पर लगाया देश तोड़ने की काेशिश करने का आरोप

फारुख अब्दुल्ला ने मोदी पर लगाया देश तोड़ने की काेशिश करने का आरोप

25 Apr 2024 | 5:33 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला करते हुए उनपर देश को तोड़ने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

see more..
image