Friday, Mar 29 2024 | Time 17:36 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कारगिल में हिमपात के कारण एएन-32 कूरियर सेवा रद्द

श्रीनगर ,10 फरवरी (वार्ता) केन्द्रशासित प्रदेश लद्दाख के सीमांत कारगिल जिले में बुधवार सुबह ताजा हिमपात हाेने के कारण भारतीय वायु सेना की एन 32 कूरियर सेवा को रद्द करना पड़ा।
एएन-32 करियर सेवा के मुख्य समन्वयक अमीर अली ने कहा कि आज सुबह ताजा हिमपात के कारण कारगिल और जम्मू के बीच इस विमान को रद्द करना पडा है।
उन्होंने कहा, “हमने आज के लिए कारगिल और जम्मू के बीच दो एएन 32 करियर सेवा की योजना बनाई थी, बर्फबारी के कारण दोनों ओर से विमान सेवा को रद्द किया गया है।” उन्होंने कहा कि नयी तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी।
कारगिल के यात्रियों के लिए वायु सेना सर्दियों के दौरान एएन-32 कूरियर सेवा को संचालित कर रही है जिसका एक जनवरी 2021 से जोजिला दर्रे और अन्य स्थानाें में बर्फ जमा होने के कारण श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग के बंद होने से अन्य क्षेत्रों से संपर्क कट गया था।
गौरतलब है कि कारगिल से जम्मू के बीच दो उड़ानो में मंगलवार को एएन-32 कारगिल कूरियर सेवा से चार नवजात शिशु सहित 54 यात्रियों को उनके गंतव्य पहुंचाया गया। इसी तरह से जम्मू से करगिल के लिए एक फेरे में 26 यात्रियों को ले जाया गया। लद्दाख को कश्मीर घाटी से जोड़ने वाला राजमार्ग मार्च के अंत या फिर अप्रैल में वाहनों की आवाजाही के लिए खुलेगा।
उप्रेती जितेन्द्र
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर के रामबन में यात्री टैक्सी के खाई में गिरने से दस की मौत

जम्मू-कश्मीर के रामबन में यात्री टैक्सी के खाई में गिरने से दस की मौत

29 Mar 2024 | 3:32 PM

जम्मू, 29 मार्च (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में शुक्रवार सुबह एक यात्री टैक्सी के फिसलकर गहरी खाई में गिर जाने से कम से कम 10 यात्रियों की मौत हो गई।

see more..
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image