Tuesday, Apr 20 2021 | Time 00:27 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • बंगाल में चार आईपीएस अधिकारियों के तबादले
राज्य » जम्मू-कश्मीर


हिलाल अकबर लोन के विरुद्ध यूएपीए के तहत कार्रवाई

श्रीनगर, 16 फरवरी (वार्ता) नेशनल काॅंफ्रेंस (एनसी) के नेेता हिलाल अकबर लोन के विरुद्ध गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) कानून (यूएपीए) के तहत मामला दर्ज किया गया है।
बारामुला लोकसभा सीट से एनसी के सांसद मोहम्मद अकबर लोन के पुत्र श्री लोन को जिला विकास परिषद के चुनावों के दौरान पिछले वर्ष उत्तर कश्मीर में एक रैली के दौरान वैमनस्यता फैलाने वाला भाषण देने के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार किया गया।
श्री लोन को सोमवार को श्रीनगर में एमएलए हॉस्टल से गिरफ्तार किया गया। उन्हें परिषद के चुनाव नतीजों की घोषणा के कुछ ही दिनों बाद 25 दिसम्बर को हिरासत में लेकर इसी हॉस्टल में रखा गया था।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार उत्तर कश्मीर में परिषद चुनावों के दौरान वैमनस्यता फैलाने वाला भाषण देने के आरोप में श्री लोन के विरुद्ध मंगलवार को यूएपीए के तहत कार्रवाई की गयी।
सूत्रों के अनुसार श्री लोन को सोमवार को एमएलए हॉस्टल से हाजिन थाने ले जाया गया। उन्हें अब एक अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड की मांग की जायेगी।
गौरतलब है कि श्री लोन को 25 दिसम्बर को उत्तर कश्मीर में बांदीपुरा जिले के सम्बल इलाके से हिरासत में लेकर एमएलए हॉस्टल में रखा गया था।
श्रवण प्रियंका
वार्ता
image