Wednesday, Apr 21 2021 | Time 07:39 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • रेमडेसिविर की कालाबाजारी करती नर्स समेत दो गिरफ्तार
  • देश में कोरोना के करीब तीन लाख नए मामले
  • केरल में कोरोना सक्रिय मामले 1 18 लाख के पार
राज्य » जम्मू-कश्मीर


हिमस्खलन के कारण श्रीनगर-लेह राजमार्ग नहीं खोला गया

श्रीनगर, 28 फरवरी (वार्ता) केन्द्रशासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के श्रीनगर-लेह 434 किलोमीटर लम्बे राष्ट्रीय राजमार्ग को रविवार को फिर से खाेला जाना था लेकिन शनिवार को हुए हिमस्खलन के कारण इसे स्थगित कर दिया गया। यह राजमार्ग एक जनवरी से वाहनों की आवाजाही के लिए बंद है।
यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने यूनीवार्ता से कहा, “श्रीनगर-लेह राजमार्ग पर यातायात एक जनवरी से वाहनों की आवाजाही के लिए बंद था, जो केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख को कश्मीर घाटी से जोड़ता है।”
उन्होंने कहा कि कल ताजा हिमपात और दो हिमस्खलन की घटनाओं के कारण राजमार्ग को फिर से खोलने की योजना को स्थगित कर दिया गया। शनिवार को भारी हिमपात के कारण सोनमर्ग में सेना के काफिले के पास आज हिमस्खलन हुआ।
उन्होंने कहा कि हिमस्खलन से कोई जनहानि नहीं हुई है। सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) की राजमार्ग के रखरखाव के जिम्मेदारी है। बीआरओ ने बर्फ को हटाने के लिए अत्याधुनिक मशीनों को लगाया गया है।
जम्मू कश्मीर प्रशासन ने इस सप्ताह के शुरूआत में कहा था कि रविवार से राजमार्ग को एक ओर से खोला जाएगा। यह राष्ट्रीय राजमार्ग सड़कों में कई फुट बर्फ जमने के कारण इस वर्ष एक जनवरी से बंद है।
उप्रेती जितेन्द्र
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में कोरोना के 1,526 नए मामले, छह की मौत

जम्मू-कश्मीर में कोरोना के 1,526 नए मामले, छह की मौत

18 Apr 2021 | 10:50 PM

जम्मू, 18 अप्रैल (वार्ता) जम्मू और कश्मीर में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के रविवार को 1,526 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,46,692 हो गई है।

see more..
image