Friday, Mar 29 2024 | Time 18:30 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


जम्मू-कश्मीर में फ्रंटलाइन वर्करों के लिए इंसेंटिव की मंजूरी

जम्मू 03 मई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सोमवार को प्रदेश के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के कोविड -19 वॉरियर्स के लिए विशेष वित्तीय प्रोत्साहन राशि को मंजूरी प्रदान की।
श्री सिन्हा ने कहा कि प्रदेश के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के फ्रंटलाइन वर्कर मरीजों के कीमती जीवन को बचाने के लिए कोविड महामारी के कठिन समय में बहुमूल्य कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हालांकि इन कोविड योद्धाओं द्वारा प्रदान की गई सेवाओं की भरपाई नहीं की जा सकती है, फिर भी प्रदेश सरकार ने उनके प्रयासों को प्रोत्साहित करने का निर्णय लिया है।
उपराज्यपाल के इस फैसले से 17,000 से अधिक कोरोना योद्धाओं को लाभ होगा, जिनमें रेजिडेंट डॉक्टर, चिकित्सा अधिकारी, पैरामेडिकल / नर्सिंग स्टाफ, वाहन चालक और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी शामिल हैं। रेजिडेंट डॉक्टर्स और चिकित्सा अधिकारियों को प्रोत्साहन राशि के तौर पर प्रति माह 10,000 रुपये, नर्सिंग और पैरामेडिकल स्टाफ को प्रति माह 7,000 रुपये तथा वाहन चालकों, सफाई कर्मचारियों और अटेंडेंट को प्रति माह 5,000 रुपये इंसेंटिव के तौर पर मिलेंगे।
प्रोत्साहन राशि का भुगतान मई से किया जाएगा और इसकी अवधि तीन महीने की होगी।
संतोष
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर के रामबन में यात्री टैक्सी के खाई में गिरने से दस की मौत

जम्मू-कश्मीर के रामबन में यात्री टैक्सी के खाई में गिरने से दस की मौत

29 Mar 2024 | 3:32 PM

जम्मू, 29 मार्च (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में शुक्रवार सुबह एक यात्री टैक्सी के फिसलकर गहरी खाई में गिर जाने से कम से कम 10 यात्रियों की मौत हो गई।

see more..
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image