Friday, Apr 19 2024 | Time 13:10 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


अनंतनाग में मंदिर में तोड़फोड़ करने वालों का पता लगाने विशेष टीम गठित

श्रीनगर 03 अक्टूबर (वार्ता) दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में शनिवार शाम को प्राचीन बरघशिखा भवानी मंदिर में तोड़फाेड़ करने वाले शरारती तत्वों का पता लगाने के लिए एक विशेष जांच का गठन किया गया है।
इस बीच इस घटना की विभिन्न राजनेताओं ने कड़ी निंदा की है और इस मामले में शामिल सभी शरारती तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।
आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि अनंतनाग में मट्टन पर्वत पर स्थित प्राचीन बरघशिखा भवानी मंदिर को कल रात कुछ बदमाशों ने अपवित्र किया और वहां तोडफोड़ मचायी। उन्होंने कहा कि मंदिर में तोड़फोड़ मचाने वाले बदमाशों को पकड़ने केे लिए विशेष टीम का गठन किया गया है।
पूर्व दो मुख्यमंत्रियों महबूबा मुफ्ती और उमर फारूक और अपनी पार्टी (एपी) के महासचिव रफी अहमद मीर ने घटना की कड़ी निंदा की है और उपद्रवियों (शरारती तत्वों) के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।
नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने इस घटना की निंदा करते हुए प्रदेश प्रशासन और जम्मू कश्मीर पुलिस को दोषियों को गिरफ्तार करने का आग्रह किया है।
श्री अब्दुल्ला ने ट्विटर पर लिखा, “यह अस्वीकार्य है। मैं इस बर्बरता की कड़ी निंदा करता हूं और प्रशासन, विशेष रूप से जम्मू कश्मीर पुलिस से दोषियों की पहचान करने का आग्रह करता हूं ताकि उन पर कानून कार्रवाई की जा सके और मुकदमा चलाया जा सके।”
सुश्री मुफ्ती ने ट्वीट किया, “मट्टन में माता मंदिर में दुर्भावनापूर्ण तोड़फोड़ की खबरों से आहत और व्यथित हूं। अपने पंडित भाइयों को आश्वस्त करना समय की मांग है। एसएसपी अनंतनाग और डीसी अनंतनाग से अनुरोध है कि इस मामले को तुरंत संज्ञान में लाएं।”
पूर्व मंत्री एवं पीपल्स कांफ्रेंस के अध्यक्ष सजजाद गनी लोन ने ट्वीट किया, “मट्टन में एक प्राचीन मंदिर में तोड़फोड़ की रिपोर्ट सामने आयी हैं। इस तरह की घटना पूर्ण निंदनीय है और एक अल्पसंख्यक पागलों की हरकतें हैं। ये कुछ ऐसे मनोरोगी हैं जो विध्वंशकारी कृत्यों को अंजाम देने में खुशी महसूस करते हैं।”
पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच पड़ताल शुरू कर दी है।
उप्रेती टंडन
वार्ता
More News
केंद्र लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करने वालों के साथ खड़ा :बुखारी

केंद्र लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करने वालों के साथ खड़ा :बुखारी

18 Apr 2024 | 10:52 PM

श्रीनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने गुरुवार को कहा कि केन्द्र सरकार उन लोगों के साथ खड़ी है जो जम्मू-कश्मीर के लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करते हैं।

see more..
सिन्हा ने की उद्योग एवं वाणिज्य विभाग की समीक्षा बैठक

सिन्हा ने की उद्योग एवं वाणिज्य विभाग की समीक्षा बैठक

18 Apr 2024 | 10:52 PM

जम्मू, 18 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गुरुवार को उद्योग और वाणिज्य विभाग तथा भूविज्ञान एवं खनन विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।

see more..
जम्मू-कश्मीर के ऊंचे इलाकों में बारिश, हल्की बर्फबारी के आसार

जम्मू-कश्मीर के ऊंचे इलाकों में बारिश, हल्की बर्फबारी के आसार

18 Apr 2024 | 6:45 PM

श्रीनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में अगले 24 घंटों के दौरान व्यापक बारिश और हल्के हिमपात के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र, श्रीनगर ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

see more..
image