Monday, Dec 6 2021 | Time 23:24 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बर्फबारी का अनुमान जताया

श्रीनगर, 20 अक्टूबर (वार्ता) गुलमर्ग के स्की रिसॉर्ट में बीती रात तापमान 1.5 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क जाने के साथ ही बुधवार यहां अब तक के मौसम का सबसे ठंडा दिन बना रहा और मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में 22 अक्टूबर से 24 अक्टूबर तक फिर से बारिश और बर्फबारी होने का अनुमान व्यक्त किया है।
मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि उत्तर कश्मीर के गुलमर्ग में मशहूर स्की रिसॉर्ट में इस दिन तापमान सामान्य 1.5 डिग्री दर्ज किया गया। यहां बुधवार काफी ठंडक बनी रही।
आधिकारिक सूत्रों ने कहा है कि गुलमर्ग में दिन में आसमान में बादल छाए रहे और सर्द हवाएं चलती रहीं। मौसम विभाग के अधिकारी ने कहा, 22 से 24 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और उसके आसपास के क्षेत्रों में एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के आने की आशंका है, जिससे केंद्र शासित प्रदेश और इसके ऊपरी इलाकों में मध्यम से हल्की बारिश या हिमपात का अनुमान लगाया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि मैदानी इलाकों में हल्की बर्फबारी और बारिश होने, जबकि कश्मीर के मध्यम और अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में भारी हिमपात होने का अनुमान है।
उन्होंने कहा कि गुलमर्ग, पहलगाम, सोनमर्ग और जोजिला दर्रे के अलावा उत्तरी कश्मीर के बारामूला, बांदीपोरा और जम्मू संभाग के पहाड़ों की पीर पंजाल रेंज में भारी बर्फबारी होने का अनुमानहै। इसके साथ ही लद्दाख में द्रास, गुमरी, जानास्कर में भी मध्यम से हल्की बर्फबारी होगी। ये इस क्षेत्र के कुछ प्रमुख पर्यटन स्थल हैं।
मौसम विभाग ने कहा कि बर्फबारी होने की वजह से जम्मू-श्रीनगर-लेह और लेह-मनाली राजमार्गों के अलावा मुगल रोड और अन्य प्रमुख पहाड़ी सड़कों पर यातायात अस्थायी रूप से बाधित हो सकता है। जम्मू-श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्गों के संवेदनशील स्थानों पर भूस्खलन और पत्थरों के गिरने की भी चेतावनी दी गई है।
अरिजीता जितेन्द्र
वार्ता
More News
श्रीनगर-लद्दाख, मुगल रोड हिमपात के कारण यातायात के लिए बंद

श्रीनगर-लद्दाख, मुगल रोड हिमपात के कारण यातायात के लिए बंद

06 Dec 2021 | 4:37 PM

श्रीनगर 6 दिसंबर(वार्ता) श्रीनगर- लद्दाख राष्ट्रीय राजमार्ग और जम्मू कश्मीर प्रमंडल के राजौरी को दक्षिण कश्मीर के शोपियां से जोड़ने वाले मुगल रोड पर हिमपात होने के कारण यातायात के लिए बंद कर दिया गया है।

see more..
एनआईए ने टीयूएम संचालक के खिलाफ आरोपपत्र किया दाखिल

एनआईए ने टीयूएम संचालक के खिलाफ आरोपपत्र किया दाखिल

05 Dec 2021 | 10:33 PM

श्रीनगर, 05 दिसंबर (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने तहरीक-उल-मुजाहिदीन (टीयूएम) के एक सदस्य मोहम्मद नकीम खान उर्फ ​​​​नकीम के खिलाफ हथियार, गोला-बारूद, विस्फोटक पदार्थ और हेरोइन से संबंधित मामले में अतिरिक्त आरोप पत्र दायर किया है।

see more..
अधिकारों की वापसी के लिए किसानों के समान विरोध की फारूक ने दी चेतावनी

अधिकारों की वापसी के लिए किसानों के समान विरोध की फारूक ने दी चेतावनी

05 Dec 2021 | 8:30 PM

श्रीनगर 05 दिसंबर (वार्ता) नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष एवं जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ फारूक अब्दुल्ला ने रविवार को केंद्र सरकार द्वारा छीने गए अधिकारों को वापस पाने के लिए किसानों के समान विरोध प्रदर्शन करने की चेतावनी दी।

see more..
image