Monday, Dec 6 2021 | Time 22:38 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


राष्ट्रीय पुलिस दिवस: एक साल में जम्मू-कश्मीर के 17 जवान हुये शहीद

जम्मू, 21 अक्टूबर(वार्ता) जम्मू -कश्मीर में पिछले एक वर्ष में ड्यूटी पर तैनात 17 पुलिसकर्मियों ने विभिन्न अभियानों में अपना बलिदान दिया है। अधिकारियों ने यह जानकारी गुरुवार को दी है।
देश के अन्य हिस्सों की तरह ही जम्मू -कश्मीर की पुलिस भी राष्ट्रीय पुलिस दिवस मना रही है। एक पुलिस अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि पिछले एक साल में प्रदेश में 21 अक्टूबर 2020 से लेकर 19 अक्टूबर 2021 तक 377 जवान शहीद हुये हैं। जिनमें 17 जवान जम्मू कश्मीर पुलिस के शामिल हैं।
अधिकारी ने बताया कि, जम्मू कश्मीर में दो इंस्पेक्टर, एक सहायक सब इंस्पेक्टर, 11 कांस्टेबल और तीन विशेष पुलिस अधिकारी आतंकवादियों से निपटने के लिए चलाए गए अभियानों में शहीद हो गए। राष्ट्रीय पुलिस दिवस प्रत्येक साल 21 अक्टूबर को मनाया जाता है। इस दिन देश की सुरक्षा के लिए अपने प्राणाें की आहुति देने वाले जवानों को याद कर श्रद्धांजलि दी जाती है।
कश्मीर के श्रीनगर में इसका मुख्य कार्यक्रम रखा गया था जहां राज्य के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने शहीद जवानों को नमन किया। जम्मू में गुलशन मैदान के पुलिस स्टेडियम में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।
आज शाम को जम्मू रेलवे स्टेशन पर शहीद जवानों को याद करते हुये उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की जायेगी। उन्होंने कहा,'' कोविड संक्रमण को देखते हुये इस कार्यक्रम में सिर्फ शहीद जवानों के परिवार को ही बुलाया गया है ''
राष्ट्रीय पुलिस स्मृति दिवस 21 अक्टूबर 1959 से प्रत्येक साल उन बहादुर पुलिस जवानों को याद करने के रूप में मनाया जाता है जिन्होंने देश के लिए अपनी शहादत दी है।
देव जितेन्द्र
वार्ता
More News
श्रीनगर-लद्दाख, मुगल रोड हिमपात के कारण यातायात के लिए बंद

श्रीनगर-लद्दाख, मुगल रोड हिमपात के कारण यातायात के लिए बंद

06 Dec 2021 | 4:37 PM

श्रीनगर 6 दिसंबर(वार्ता) श्रीनगर- लद्दाख राष्ट्रीय राजमार्ग और जम्मू कश्मीर प्रमंडल के राजौरी को दक्षिण कश्मीर के शोपियां से जोड़ने वाले मुगल रोड पर हिमपात होने के कारण यातायात के लिए बंद कर दिया गया है।

see more..
एनआईए ने टीयूएम संचालक के खिलाफ आरोपपत्र किया दाखिल

एनआईए ने टीयूएम संचालक के खिलाफ आरोपपत्र किया दाखिल

05 Dec 2021 | 10:33 PM

श्रीनगर, 05 दिसंबर (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने तहरीक-उल-मुजाहिदीन (टीयूएम) के एक सदस्य मोहम्मद नकीम खान उर्फ ​​​​नकीम के खिलाफ हथियार, गोला-बारूद, विस्फोटक पदार्थ और हेरोइन से संबंधित मामले में अतिरिक्त आरोप पत्र दायर किया है।

see more..
अधिकारों की वापसी के लिए किसानों के समान विरोध की फारूक ने दी चेतावनी

अधिकारों की वापसी के लिए किसानों के समान विरोध की फारूक ने दी चेतावनी

05 Dec 2021 | 8:30 PM

श्रीनगर 05 दिसंबर (वार्ता) नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष एवं जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ फारूक अब्दुल्ला ने रविवार को केंद्र सरकार द्वारा छीने गए अधिकारों को वापस पाने के लिए किसानों के समान विरोध प्रदर्शन करने की चेतावनी दी।

see more..
image