Thursday, Apr 18 2024 | Time 22:57 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


राष्ट्रीय पुलिस दिवस: एक साल में जम्मू-कश्मीर के 17 जवान हुये शहीद

जम्मू, 21 अक्टूबर(वार्ता) जम्मू -कश्मीर में पिछले एक वर्ष में ड्यूटी पर तैनात 17 पुलिसकर्मियों ने विभिन्न अभियानों में अपना बलिदान दिया है। अधिकारियों ने यह जानकारी गुरुवार को दी है।
देश के अन्य हिस्सों की तरह ही जम्मू -कश्मीर की पुलिस भी राष्ट्रीय पुलिस दिवस मना रही है। एक पुलिस अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि पिछले एक साल में प्रदेश में 21 अक्टूबर 2020 से लेकर 19 अक्टूबर 2021 तक 377 जवान शहीद हुये हैं। जिनमें 17 जवान जम्मू कश्मीर पुलिस के शामिल हैं।
अधिकारी ने बताया कि, जम्मू कश्मीर में दो इंस्पेक्टर, एक सहायक सब इंस्पेक्टर, 11 कांस्टेबल और तीन विशेष पुलिस अधिकारी आतंकवादियों से निपटने के लिए चलाए गए अभियानों में शहीद हो गए। राष्ट्रीय पुलिस दिवस प्रत्येक साल 21 अक्टूबर को मनाया जाता है। इस दिन देश की सुरक्षा के लिए अपने प्राणाें की आहुति देने वाले जवानों को याद कर श्रद्धांजलि दी जाती है।
कश्मीर के श्रीनगर में इसका मुख्य कार्यक्रम रखा गया था जहां राज्य के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने शहीद जवानों को नमन किया। जम्मू में गुलशन मैदान के पुलिस स्टेडियम में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।
आज शाम को जम्मू रेलवे स्टेशन पर शहीद जवानों को याद करते हुये उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की जायेगी। उन्होंने कहा,'' कोविड संक्रमण को देखते हुये इस कार्यक्रम में सिर्फ शहीद जवानों के परिवार को ही बुलाया गया है ''
राष्ट्रीय पुलिस स्मृति दिवस 21 अक्टूबर 1959 से प्रत्येक साल उन बहादुर पुलिस जवानों को याद करने के रूप में मनाया जाता है जिन्होंने देश के लिए अपनी शहादत दी है।
देव जितेन्द्र
वार्ता
More News
सिन्हा ने की उद्योग एवं वाणिज्य विभाग की समीक्षा बैठक

सिन्हा ने की उद्योग एवं वाणिज्य विभाग की समीक्षा बैठक

18 Apr 2024 | 10:52 PM

जम्मू, 18 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गुरुवार को उद्योग और वाणिज्य विभाग तथा भूविज्ञान एवं खनन विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।

see more..
जम्मू-कश्मीर के ऊंचे इलाकों में बारिश, हल्की बर्फबारी के आसार

जम्मू-कश्मीर के ऊंचे इलाकों में बारिश, हल्की बर्फबारी के आसार

18 Apr 2024 | 6:45 PM

श्रीनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में अगले 24 घंटों के दौरान व्यापक बारिश और हल्के हिमपात के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र, श्रीनगर ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

see more..
श्रीनगर लोस सीट के लिए अधिसूचना जारी

श्रीनगर लोस सीट के लिए अधिसूचना जारी

18 Apr 2024 | 6:43 PM

श्रीनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) श्रीनगर लोकसभा सीट पर होने वाले मतदान के लिए रिटर्निंग अधिकारी ने गुरुवार को अधिसूचना जारी की।

see more..
महबूबा, अल्ताफ ने लोस सीट के लिए नामांकन पत्र किये दाखिल

महबूबा, अल्ताफ ने लोस सीट के लिए नामांकन पत्र किये दाखिल

18 Apr 2024 | 6:32 PM

श्रीनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती और नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के नेता मियां अल्ताफ ने गुरुवार को अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट के लिए अपने नामांकन पत्र दाखिल किये।

see more..
image