Wednesday, Apr 24 2024 | Time 01:21 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


फारूख अब्दुल्ला ने दी केंद्र सरकार को आंदोलन की चेतावनी

श्रीनगर, 05 दिसंबर(वार्ता) जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने रविवार को केंद्र द्वारा छीने गये अधिकारों को वापस पाने के लिये किसान आंदोलन जैसे ही विरोध- प्रदर्शन करने की धमकी दी।
श्री अब्दुल्ला ने अपने पिता शेख मोहम्मद अब्दुल्ला की जयंती पर श्रीनगर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुये कहा कि अपने अधिकार (जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 की बहाली) के लिये किसान आंदोलन की तरह विरोध प्रदर्शन करने को तैयार रहें।
उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को हर गांव और हर इलाके में लोगों से संपर्क करने को कहा। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता लोगों की शिकायतों के निवारण में मदद करें।
उन्होंने “फतेह” की पेशकश करते हुये कहा, “आप सभी को दृढ़ रहना है। किसान आंदोलन में 700 किसानों के बलिदान के बाद केंद्र सरकार ने कृषि कानूनों को निरस्त किया। केंद्र द्वारा हमसे छीने गये अधिकारों को वापस पाने के लिए हमें भी इसी तरह की कुर्बानी देनी पड़ सकती है।”
लगातार हो रही बारिश के बीच पार्टी कार्यकर्ता और नेता शेख अब्दुल्ला को याद करने के लिये हजरतबल में इकट्ठा हुये।
जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद यहां में शांति का माहौल स्थापित हुआ है और पर्यटन बढ़ने वाले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि कश्मीर में पर्यटन बढ़ रहा है, तो क्या इसका मतलब यह नहीं है कि पर्यटन ही सब कुछ है।
उन्होंने कहा कि हैदरपोरा में तीन लोग मारे गये और जब मृतकों के परिजनों ने विरोध किया तो प्रशासन ने दो के शव बाहर निकाले और शव को सुपुर्द ए खाक के लिये सौंपा गया।
श्री अब्दुल्ला ने कहा कि तीसरे निर्दोष का शव उधमपुर में उसके परिवार को अभी तक नहीं सौंपा गया है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ता से ज्यादा से ज्यादा से लोगों से जुड़ने के लिये कहा।
देव
वार्ता
More News
पुलिस ने राजौरी हत्याकांड में शामिल आतंकवादियों की जानकारी देने वाले को इनाम की घोषणा की

पुलिस ने राजौरी हत्याकांड में शामिल आतंकवादियों की जानकारी देने वाले को इनाम की घोषणा की

23 Apr 2024 | 11:49 PM

जम्मू, 23 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में आतंकवादी हमले में एक व्यक्ति की मौत और उसके भाई के घायल होने के एक दिन बाद पुलिस ने मंगलवार को हत्याकांड में शामिल आतंकवादियों की जानकारी देने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की।

see more..
श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए पांच उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किये

श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए पांच उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किये

23 Apr 2024 | 11:41 PM

श्रीनगर, 23 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में मंगलवार को श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए पांच और लोगों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए।

see more..
कश्मीर में राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों के आरोप में पांच लोग पीएसए के तहत हिरासत में

कश्मीर में राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों के आरोप में पांच लोग पीएसए के तहत हिरासत में

23 Apr 2024 | 7:00 PM

श्रीनगर, 23 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में पुलिस ने राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों के आरोप में पांच लोगों पर सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत मामले दर्ज किये हैं और उन्हें हिरासत में ले लिया है।

see more..
पीडीपी भाजपा की 'सी' टीम है: उमर

पीडीपी भाजपा की 'सी' टीम है: उमर

23 Apr 2024 | 6:57 PM

श्रीनगर, 23 अप्रैल (वार्ता) नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) को कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का प्रतिनिधि बताया।

see more..
image