Friday, Apr 19 2024 | Time 15:37 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


प्रतिबंधित चीनी ‘मांजा’ बेचने के आरोप में जम्मू में दो गिरफ्तार

जम्मू 23 जुलाई (वार्ता) पुलिस ने शनिवार को शहर के बाहरी हिस्से अखनूर इलाके में दो लोगों को गिरफ्तार कर चीनी ‘मांजा’ से पतंग उड़ाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया।
अखनूर थाना के थाना प्रभारी हिलाल अजहर ने बताया कि जम्मू के उपायुक्त और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) के निर्देश के बाद चीनी मांजा (गट्टू) बेचने वालों के खिलाफ अभियान में पुलिस ने शनिवार को अखनूर तहसील के लहर सुंगल के विजय कुमार एवं उसी तहसील के आर्य समाज गली के निवासी राजेश शर्मा नाम के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। उनके पास से 142 बंडल चाइनीज मांजा (गट्टू) भी बरामद किया गया।
पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है।
उन्होंने कहा,“जम्मू के उपायुक्त ने एक आदेश जारी किया है जिसमें चीनी मांजा की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया है क्योंकि धागा लोगों के जीवन को खतरे में डाल रहा है जिसका इस्तेमाल पतंग उड़ाने के लिए किया जा रहा है।”
अखनूर के अनुमंडलीय पुलिस अधिकारी वरुण जंदियाल ने जनता से चीनी मांझे का उपयोग, खरीद या बिक्री नहीं करने और इसके बजाय पारंपरिक पतंगबाजी के धागे का उपयोग करने की अपील की है।
संजय अशोक
वार्ता
More News
केंद्र लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करने वालों के साथ खड़ा :बुखारी

केंद्र लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करने वालों के साथ खड़ा :बुखारी

18 Apr 2024 | 10:52 PM

श्रीनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने गुरुवार को कहा कि केन्द्र सरकार उन लोगों के साथ खड़ी है जो जम्मू-कश्मीर के लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करते हैं।

see more..
सिन्हा ने की उद्योग एवं वाणिज्य विभाग की समीक्षा बैठक

सिन्हा ने की उद्योग एवं वाणिज्य विभाग की समीक्षा बैठक

18 Apr 2024 | 10:52 PM

जम्मू, 18 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गुरुवार को उद्योग और वाणिज्य विभाग तथा भूविज्ञान एवं खनन विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।

see more..
image