Friday, Oct 7 2022 | Time 14:44 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीरी युवाओं के हितों की रक्षा नेतृत्व की सबसे बड़ी चुनौती : लोन

श्रीनगर 30 जुलाई (वार्ता) जम्मू कश्मीर पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद गनी लोन ने कहा कि लोगों के हितों की रक्षा करना विशेष रूप से राज्य के युवाओं की सुरक्षा वर्तमान समय में सबसे बड़ी नेतृत्व चुनौती है।
पार्टी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि श्री लोन ने श्रीनगर में अपने मुख्यालय में सोपोर के प्रमुख कार्यकर्ताओं के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ बातचीत के दौरान यह बात कही।
उन्होंने कहा,“यह जरूरी है कि हम परिभाषित करें कि कश्मीर में नेतृत्व क्या होता है। आज कश्मीर में नेतृत्व का क्या मतलब है? हम दृढ़ता से मानते हैं कि नेतृत्व का अर्थ है इस अवसर पर उठना और भूखे शेरों को खिलाने के बजाय कश्मीरियों को बचाना। कश्मीर में प्री-स्क्रिप्टेड थिएटरों में परफॉर्म करने की लग्जरी अब खत्म हो गई है। अब समय आ गया है कि नेतृत्व अपनी नींद से उठे और समझें कि नेतृत्व जो भी शब्द बोलता है उसका कश्मीर के लोगों के लिए परिणाम होता है।”
श्री लोन ने जम्मू कश्मीर के लोगों का दूरदर्शी, दृढ़ रहने और जम्मू कश्मीर को अनिश्चितता के वर्तमान चक्र से बाहर निकालने का संकल्प लेने का आह्वान किया। उन्होंने कहा,“यह वर्तमान समय के कड़े आदेशों से घबराने का समय नहीं है। यह एक लंबा खेल है। अगर हम राज्य के लोगों के लिए कुछ हासिल करना चाहते हैं तो नेतृत्व को धैर्य रखना होगा। पीपुल्स कांफ्रेंस वह पार्टी है जिसके पास बलिदानों की विरासत है। हम लोगों को एक सम्मानजनक जीवन जीने का प्रयास करना जारी रखेंगे और एक आम कश्मीरी को पीड़ित होने से बचाने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ करेंगे।”
संजय अशोक
वार्ता
More News
श्रीनगर में शाह ने गुरुद्वारे में टेका माथा

श्रीनगर में शाह ने गुरुद्वारे में टेका माथा

05 Oct 2022 | 11:52 PM

श्रीनगर 05 अक्टूबर (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को रैनावाड़ी स्थित गुरुद्वारा चट्टी पटशाही पहुंचे और वहां मत्था टेका।

see more..
शोपियां में दो मुठभेड़ों में चार स्थानीय आतंकवादी ढेर

शोपियां में दो मुठभेड़ों में चार स्थानीय आतंकवादी ढेर

05 Oct 2022 | 11:52 PM

श्रीनगर, 05 अक्टूबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में पिछले 12 घंटों के भीतर हुई दो मुठभेड़ों में पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ मिलकर चार स्थानीय आतंकवादियों को मार गिराया। मारे गये आतंकवादियों में से तीन जैश-ए-मोहम्मद तथा एक लश्कर ए तैयबा से जुड़ा था।

see more..
महबूबा का दावा किया गया घर में नजरबंद

महबूबा का दावा किया गया घर में नजरबंद

05 Oct 2022 | 1:50 PM

श्रीनगर 05 अक्टूबर (वार्ता) जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को दावा किया कि उन्हें अधिकारियों ने उनके ही घर के अंदर नजरबंद कर दिया है।

see more..
शोपियां में दो मुठभेड़ों में चार आतंकवादी मारे गए

शोपियां में दो मुठभेड़ों में चार आतंकवादी मारे गए

05 Oct 2022 | 10:41 AM

श्रीनगर 05 अक्टूबर (वार्ता) जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों ने दो मुठभेड़ों में जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकवादियों को मार गिराया है।

see more..
image