Friday, Mar 29 2024 | Time 05:13 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


जम्मू-कश्मीर में बिटकॉइन से हो रही आतंकी फंडिंग:एसआईए

श्रीनगर 03 अगस्त (वार्ता) जम्मू-कश्मीर पुलिस की राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) ने बुधवार को केन्द्र शासित प्रदेश में आतंकवाद के लिए बिटकॉइन व्यापार के माध्यम से पैसा उपलब्ध कराने के संबंध में सात स्थानों पर छापेमारी की।
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के कई स्थानों पर तलाशी ली गई और संदिग्धों के मेंढर , पुंछ , बारामूला, कुपवाड़ा और हंदवाड़ा घरों पर तलाशी ली गई। यह कार्रवाई श्रीनगर के काउंटर इंटेलीजेंस पुलिस स्टेशन में दर्ज एक मामले की जांच के संबंध में की गई।
मामला बिटकॉइन व्यापार के जरिए आतंकवादियों को फंडिंग से जुड़ा है। पुलिस ने कहा कि इसमें पाकिस्तानी मास्टरमाइंड की पहचान की गई है।
प्रवक्ता ने कहा कि शुरूआती चरण में जिन विवरणों की जांच की जा रही है, उनमें पाकिस्तान का एक मास्टरमाइंड शामिल है जो पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों के सक्रिय समर्थन के साथ जम्मू-कश्मीर में बड़े पैमाने पर हिंसा और आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा दे रहा है। उसके बारे में जानकारी को गोपनीय रखा जा रहा है।
प्रवक्ता के अनुसार जिन घरों की तलाशी ली गई उनसे मिले सबूतों से यह पता चला है कि पाकिस्तान से आने वाला पैसा इन लोगों तक पहुंच गया है।
उन्होंने कहा कि कई खातों का इस्तेमाल इस पैसे को जमा करने के लिए किया गया है जो जम्मू-कश्मीर के बाहर हैं। उन्होंने कहा कि तलाशी के दौरान, डिजिटल उपकरण, सिम कार्ड, मोबाइल फोन और आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई हैं।
जांगिड़,आशा
वार्ता
More News
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image