Friday, Apr 19 2024 | Time 19:13 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


हंदवाड़ा में तीन गैर-वर्गीकृत आतंकवादी गिरफ्तार

श्रीनगर, 04 अगस्त (वार्ता) कश्मीर के हंदवाड़ा उप जिले में सुरक्षाबलों ने तीन गैर-वर्गीकृत आतंकवादियों को गिरफ्तार कर उनके पास से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है।
पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी देते हुये बताया कि गिरफ्तार किये आतंकवादियों को हंदवाड़ा में हमले करने और लोगों को जान से मारने तथा क्षेत्र में शांति भंग करने का काम सौंपा गया था।
उन्होंने बताया कि यह गिरफ्तारी हंदवाड़ा की फ्रूट मंडी क्रॉसिंग पर स्थापित की गई एक चौकी पर सुरक्षा बलों की एक संयुक्त बल द्वारा की गई।
पुलिस प्रवक्ता ने कहा, “तलाशी पार्टी को देखकर तीनों ने मौके से भागने की प्रयास लेकिन पकड़ लिए गए। सुरक्षाबलिों को उनकी तलाशी से एक पिस्तौल, एक मैग्जीन, सात पिस्तौल राउंड और दो हथगोले सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ। ”
उन्होंने बताया कि इनकी पहचान सगीपोरा निवासी मंजूर अहमद कुमार और खानू बाबागुंड के शौकत अहमद भट के रूप में हुई है। हालांकि, तीसरे गिरफ्तार आतंकवादी की पहचान को उजागर नहीं की गई है और उसकी उसकी उम्र सत्यापित की जा रही है।
प्रवक्ता ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार किये गये तीनों लोग हंदवाड़ा में आतंकी हमलों को अंजाम देने और जनता को नुकसान पहुंचाने और क्षेत्र में शांति भंग करने का काम सौंपा गया था।
उन्होंने कहा कि इस संबंध में पुलिस मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरु कर दी है।
सैनी राम
वार्ता
image