Friday, Apr 19 2024 | Time 07:20 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


जम्मू-कश्मीर में एनआईए ने आतंकवाद साजिश मामले में 16 स्थानों पर छापे मारे

श्रीनगर 09 मई (वार्ता) केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आतंकवाद की साजिश रचने और आतंकवादियों के हिंसक हमलों को अंजाम देने की साजिश रचने के आरोपों में आतंकवादियों के संगठनों खिलाफ राज्यव्यापी तलाशी के एक सप्ताह बाद मंगलवार को 16 स्थानों पर छापेमारी की।
अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एनआईए के प्रवक्ता ने कहा कि तलाशी कैडरों और हाइब्रिड आतंकवादियों और ओवरग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यूएस) के परिसरों में की गई, जो नवगठित शाखाओं और कई प्रमुख प्रतिबंधित पाकिस्तान समर्थित उग्रवादी संगठनों से संबद्ध हैं।
उन्होंने कहा कि छापे कश्मीर के अनंतनाग, श्रीनगर, बडगाम, शोपियां, कुलगाम और बारामूला जिलों के साथ-साथ जम्मू के पुंछ, राजौरी और किश्तवाड़ जिलों में मारे गए।
एनआईए नवगठित आतंकवादी समूहों की गतिविधियों की भी जाँच कर रही है, जैसे द रेसिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ), यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट जम्मू एंड कश्मीर (यूएलजेके), मुजाहिदीन गजवत-उल-हिंद (एमजीएच), जम्मू और कश्मीर स्वतंत्रता सेनानी (जेकेएफएफ), कश्मीर टाइगर्स, पीपुल्स एंटी-फासिस्ट फ्रंट (पीएएएफ) और अन्य।
एनआईए ने कहा कि ये संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी), जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम), हिज्ब-उल-मुजाहिदीन (एचएम), अल-बद्र और अल-कायदा से संबद्ध हैं।
एनआईए ने इससे पहले दो मई को जम्मू-कश्मीर में 12 स्थानों पर छापेमारी की थी, जिससे आपत्तिजनक सामग्री और डिजिटल उपकरणों को जब्त किया गया था। एजेंसी ने आतंकी साजिश मामले में 21 जून, 2022 को स्वत: संज्ञान दर्ज किया था।
जांगिड़.संजय
वार्ता
More News
सिन्हा ने की उद्योग एवं वाणिज्य विभाग की समीक्षा बैठक

सिन्हा ने की उद्योग एवं वाणिज्य विभाग की समीक्षा बैठक

18 Apr 2024 | 10:52 PM

जम्मू, 18 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गुरुवार को उद्योग और वाणिज्य विभाग तथा भूविज्ञान एवं खनन विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।

see more..
जम्मू-कश्मीर के ऊंचे इलाकों में बारिश, हल्की बर्फबारी के आसार

जम्मू-कश्मीर के ऊंचे इलाकों में बारिश, हल्की बर्फबारी के आसार

18 Apr 2024 | 6:45 PM

श्रीनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में अगले 24 घंटों के दौरान व्यापक बारिश और हल्के हिमपात के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र, श्रीनगर ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

see more..
श्रीनगर लोस सीट के लिए अधिसूचना जारी

श्रीनगर लोस सीट के लिए अधिसूचना जारी

18 Apr 2024 | 6:43 PM

श्रीनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) श्रीनगर लोकसभा सीट पर होने वाले मतदान के लिए रिटर्निंग अधिकारी ने गुरुवार को अधिसूचना जारी की।

see more..
महबूबा, अल्ताफ ने लोस सीट के लिए नामांकन पत्र किये दाखिल

महबूबा, अल्ताफ ने लोस सीट के लिए नामांकन पत्र किये दाखिल

18 Apr 2024 | 6:32 PM

श्रीनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती और नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के नेता मियां अल्ताफ ने गुरुवार को अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट के लिए अपने नामांकन पत्र दाखिल किये।

see more..
image