Sunday, Feb 25 2024 | Time 01:51 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


जम्मू-कश्मीर में एनआईए ने आतंकवाद साजिश मामले में 16 स्थानों पर छापे मारे

श्रीनगर 09 मई (वार्ता) केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आतंकवाद की साजिश रचने और आतंकवादियों के हिंसक हमलों को अंजाम देने की साजिश रचने के आरोपों में आतंकवादियों के संगठनों खिलाफ राज्यव्यापी तलाशी के एक सप्ताह बाद मंगलवार को 16 स्थानों पर छापेमारी की।
अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एनआईए के प्रवक्ता ने कहा कि तलाशी कैडरों और हाइब्रिड आतंकवादियों और ओवरग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यूएस) के परिसरों में की गई, जो नवगठित शाखाओं और कई प्रमुख प्रतिबंधित पाकिस्तान समर्थित उग्रवादी संगठनों से संबद्ध हैं।
उन्होंने कहा कि छापे कश्मीर के अनंतनाग, श्रीनगर, बडगाम, शोपियां, कुलगाम और बारामूला जिलों के साथ-साथ जम्मू के पुंछ, राजौरी और किश्तवाड़ जिलों में मारे गए।
एनआईए नवगठित आतंकवादी समूहों की गतिविधियों की भी जाँच कर रही है, जैसे द रेसिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ), यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट जम्मू एंड कश्मीर (यूएलजेके), मुजाहिदीन गजवत-उल-हिंद (एमजीएच), जम्मू और कश्मीर स्वतंत्रता सेनानी (जेकेएफएफ), कश्मीर टाइगर्स, पीपुल्स एंटी-फासिस्ट फ्रंट (पीएएएफ) और अन्य।
एनआईए ने कहा कि ये संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी), जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम), हिज्ब-उल-मुजाहिदीन (एचएम), अल-बद्र और अल-कायदा से संबद्ध हैं।
एनआईए ने इससे पहले दो मई को जम्मू-कश्मीर में 12 स्थानों पर छापेमारी की थी, जिससे आपत्तिजनक सामग्री और डिजिटल उपकरणों को जब्त किया गया था। एजेंसी ने आतंकी साजिश मामले में 21 जून, 2022 को स्वत: संज्ञान दर्ज किया था।
जांगिड़.संजय
वार्ता
More News
सचिन तेंदुलकर ने कश्मीर के दिव्यांग क्रिकेटर से  मुलाकात की

सचिन तेंदुलकर ने कश्मीर के दिव्यांग क्रिकेटर से मुलाकात की

24 Feb 2024 | 8:46 PM

श्रीनगर, 24 फरवरी (वार्ता) मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर में दिव्यांग क्रिकेटर आमिर हुसैन लोन से मुलाकात की और उन्हें हस्ताक्षर किया हुआ बल्ला भेंट दिया।

see more..
कश्मीर एसआईए ने बरकती व उसकी पत्नी के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया

कश्मीर एसआईए ने बरकती व उसकी पत्नी के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया

24 Feb 2024 | 8:42 PM

श्रीनगर 24 फरवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर पुलिस की राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) ने गैरकानूनी गतिविधियों और आतंकवादी वित्तपोषण के एक मामले में सरजन अहमद वागे उर्फ सरजन बरकती, उसकी पत्नी और अब पाकिस्तान में सक्रिय एक आतंकवादी के खिलाफ आरोप पत्र पेश किया।

see more..
कश्मीर में बारिश , हिमपात के आसार

कश्मीर में बारिश , हिमपात के आसार

24 Feb 2024 | 2:47 PM

श्रीनगर, 24 फरवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में मंगलवार से मौसम मे होने वाले बदलाव से फिर बारिश और हिमपात होने के आसार हैं।

see more..
image