Tuesday, Apr 16 2024 | Time 11:45 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा 2023 श्रीनगर में सुचारू रूप से संपन्न

श्रीनगर 28 मई (वार्ता) संघ लोक सेवा आयोग ने रविवार को पूरे देश के 78 शहरों में सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा 2023 आयोजित की। कश्मीर आधारित उम्मीदवारों के लिए परीक्षा श्रीनगर के बारह केंद्रों पर सफलतापूर्वक आयोजित की गई थी।
जम्मू-कश्मीर सरकार ने कश्मीर के संभागीय आयुक्त विजय कुमार बिधूड़ी को श्रीनगर केंद्रों के लिए राज्य स्तरीय पर्यवेक्षक के रूप में नामित किया था, जबकि सहायक आयुक्त, केंद्रीय संभागीय आयुक्त कश्मीर आदिल फरीद को परीक्षा के संचालन के लिए समन्वयक पर्यवेक्षक के रूप में नियुक्त किया गया था।
इसके अलावा, मंडलायुक्त कश्मीर के कार्यालय ने आयोग की परीक्षा आयोजित करने की प्रक्रिया को मजबूत करने के लिए किए गए उपायों के अनुपालन में उक्त स्थानों के लिए 12 निरीक्षण अधिकारियों की नियुक्ति की थी।
गौरतलब है कि संभागीय आयुक्त कश्मीर ने शनिवार को परीक्षा के सुचारू संचालन के लिए आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के संबंध में एक बैठक की थी जिसमें क्रमशः सभी प्रधानाध्यापकों, स्थल समन्वयकों, निरीक्षण अधिकारियों और पुलिस, सुरक्षा और यातायात के प्रतिनिधियों ने भाग लिया था।
संभागीय आयुक्त कश्मीर के निर्देश के बाद सहायक आयुक्त मध्य कश्मीर ने शनिवार को सभी 12 केंद्रों का दौरा कर सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया.
परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों की कुल संख्या 4211 थी, हालांकि परीक्षा में केवल 2430 उम्मीदवारों ने पहले सत्र में भाग लिया था और 2408 ने दूसरे सत्र में उम्मीदवारों की संख्या रही थी।
संजय
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने वाले दलों का साथ देगी अपनी पार्टी: अल्ताफ बुखारी

जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने वाले दलों का साथ देगी अपनी पार्टी: अल्ताफ बुखारी

15 Apr 2024 | 7:55 PM

श्रीनगर 15 अप्रैल (वार्ता)अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी उन राजनीतिक दलों का समर्थन करेगी, जो जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा वापस दिलाएंगे।

see more..
image