Wednesday, Jul 24 2024 | Time 23:45 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


जम्मू-कश्मीर से सात जून को रवाना होगा हाजियों का पहला जत्था

श्रीनगर 31 मई (वार्ता) केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर से इस वर्ष हज के लिए जाने वाले यात्रियों का पहला जत्था सात जून को सऊदी अरब के लिए रवाना होगा।
पहली उड़ान सात जून को दोपहर 03 बजे 315 हाजियों को लेकर श्रीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से जेद्दा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की ओर मक्का-तुल-मुकर्रमह की यात्रा के लिए रवाना होगी।
श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से जेद्दा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए सात जून से हर दिन दो उड़ानें रवाना होंगी और प्रत्येक में 315 हज यात्रियों को अलग-अलग समय पर ले जाया जाएगा।
हज अधिकारी अब्दुल सलाम ने यूनीवार्ता को बताया कि हज यात्री श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एहराम पहनेंगे।
उन्होंने कहा कि तीन बजे की उड़ान से जाने वाले हज यात्रियों को सभी औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए सुबह 10 बजे श्रीनगर के बेमिना हज हाउस में रिपोर्ट करना होगा और सरकार के अधिकारियों द्वारा श्रीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की ओर रवाना किया जाएगा।
इसी तरह, जिन तीर्थयात्रियों को दिन की दूसरी उड़ान में सवार होना होगा वे श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से शाम 07 बजे रवाना होने के लिए हज हाउस बेमिना में दोपहर 02 बजे तक रिपोर्ट करेंगे।
श्री सलाम ने बताया कि इस साल जम्मू-कश्मीर से करीब 12000 लोग हज करेंगे। उन्होंने कहा कि हज यात्रियों की वापसी 17 जुलाई से शुरू होगी।
सलाम ने कहा कि सऊदी अरब में मक्का-तुल-मुकर्रमा और मदीना मुनवारा में हज यात्रा के सुचारू संचालन के लिए सभी पर्याप्त व्यवस्थाएं की गई हैं।
समीक्षा , सोनिया
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में कुछ महीनों में स्थिति सामान्य हो जायेगी : सिन्हा

जम्मू-कश्मीर में कुछ महीनों में स्थिति सामान्य हो जायेगी : सिन्हा

24 Jul 2024 | 6:54 PM

श्रीनगर, 24 जुलाई (वार्ता) केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बुधवार को कहा कि कुछ महीनों में यहां स्थिति सामान्य हो जायेगी।

see more..
चार लाख से अधिक श्रद्धालु अब तक कर चुके हैं बाबा बर्फानी के दर्शन

चार लाख से अधिक श्रद्धालु अब तक कर चुके हैं बाबा बर्फानी के दर्शन

24 Jul 2024 | 9:07 PM

श्रीनगर 24 जुलाई (वार्ता) दक्षिणी कश्मीर में हिमालय में स्थित पवित्र अमरनाथ गुफा में अब तक 4.17 लाख श्रद्धालु बाबा बर्फानी के दर्शन कर चुके हैं।

see more..
image