Friday, Apr 26 2024 | Time 01:08 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


जम्मू-कश्मीर में हल्की वर्षा के आसारः मौसम विभाग

श्रीनगर, 02 जून (वार्ता) केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में अगले 24 घंटे के दौरान कई स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की वर्षा होने और यहां आमतौर पर बादल छाए रहने के आसार हैं।
मौसम विभाग ने बताया कि प्रदेश में शुक्रवार को दोपहर या दोपहर बाद तेज हवाओं के साथ एक-दो स्थानों पर मध्यम वर्षा का अनुमान है। इसके अलावा, यहां 3-4 जून को दोपहर बाद कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा या गरज के साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं। मुख्यत: यहां का मौसम शुष्क रहने का अनुमान है। उन्होंने बताया कि पांच से 10 जून तक हल्की बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने के आसार हैं।
मौसम विभाग ने बताया कि प्रदेश में 10 जून तक भारी बारिश के कोई अनुमान नहीं हैं।
पिछले 24 घंटों के दौरान, जम्मू-कश्मीर के अधिकांश हिस्सों में रुक-रुक कर वर्षा हुई है, जिससे तापमान में काफी गिरावट आई है। श्रीनगर में न्यूनतम तापमान पिछले दिन के 11.4 डिग्री सेल्सियस के मुकाबले 9.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 2.7 डिग्री सेल्सियस कम रहा। यहां के अधिकतम तापमान में हालांकि सुधार हुआ है, लेकिन शुक्रवार को तापमान सामान्य से 8.0 डिग्री सेल्सियस कम 26.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
एजेंसी ने बताया कि काजीगुंड में न्यूनतम तापमान एक दिन पहले के 11 डिग्री सेल्सियस के मुकाबले 10.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि पहलगाम में पिछली रात का तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस के मुकाबले 3.2 डिग्री सेल्सियस कम है, जो सामान्य से 3.4 डिग्री सेल्सियस कम है। इसके अलावा, कोकेरनाग में न्यूनतम तापमान एक दिन पहले के 9.8 डिग्री सेल्सियस के मुकाबले 9.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 1.2 डिग्री सेल्सियस कम रहा, जबकि कश्मीर के सीमांत जिले कुपवाड़ा में पिछली रात का तापमान 10.7 डिग्री सेल्सियस के मुकाबले 9.2 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया, जो सामान्य से 1.8 डिग्री सेल्सियस कम है।
मौसम कार्यालय ने कहा कि गुलमर्ग में एक दिन पहले के 4.6 डिग्री सेल्सियस के मुकाबले 3.0 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया, जो सामान्य से 4.6 डिग्री सेल्सियस कम रहा।
श्रद्धा श्रवण
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

25 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) पार्टी के उम्मीदवार और शिया नेता आगा रुहुल्लाह ने गुरुवार को श्रीनगर लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया।

see more..
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

25 Apr 2024 | 9:18 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के सोपोर उप-जिले में गुरुवार शाम सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गयी।

see more..
image