Saturday, Mar 2 2024 | Time 09:42 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


सेना ने सीआरएस को कश्मीर के त्रेहगाम के नागरिकों को समर्पित किया

श्रीनगर 22 नवंबर (वार्ता) सेना ने जम्मू-कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के त्रेहगाम के नागरिकों को सामुदायिक रेडियो स्टेशन (सीआरएस) और ‘चिनार नौजवान क्लब’ समर्पित किया।
रक्षा मंत्रालय ने बुधवार को कहा गया कि चिनार कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल राजीव घई ने मंगलवार को त्रेहगाम में सीआरएस और ‘चिनार नौजवान क्लब’ का उद्घाटन किया।
बयान में कहा गया, “सीआरएस स्थानीय जुड़ाव और समुदाय को आवाज प्रदान करने के लिए एक मूल्यवान मंच के रूप में कार्य करेगा। यह संचार को बढ़ावा देने, जानकारी साझा करने, सांस्कृतिक विविधता को बढ़ावा देने और व्यक्तियों को अपने इलाके से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने के लिए सशक्त बनायेगा। ”
इसके अतिरिक्त यह स्टेशन जमीनी स्तर की पहल, स्थानीय प्रतिभा और समुदाय संचालित सामग्री के लिए जगह प्रदान करेगा। पूरे कश्मीर में ऐसे तीन और सीआरएस चल रहे हैं। चिनार कोर कमांडर ने ‘नौजवान क्लब’ की नींव भी रखी, जिसमें व्यावसायिक प्रशिक्षण केंद्र, शिक्षा केंद्र, कश्मीरी सांस्कृतिक केंद्र, बरकत बिस्ट्रो बेकरी और खेल बुनियादी ढांचा शामिल है।
लेफ्टिनेंट जनरल राजीव घई ने कुपवाड़ा की ध्वजवाहक महिलाओं को प्रदेश के रजिस्ट्रार सहकारी समिति की ओर से प्रदान किया गया सहकारी समिति प्रमाण पत्र प्रस्तुत किया। साथ ही उन्होंने एक ऑनलाइन पोर्टल का भी उद्घाटन किया। यह पहल भारतीय सेना द्वारा समर्थित कुपवाड़ा की स्थानीय महिलाओं द्वारा शुरू की गई थी। राष्ट्रीय झंडों की सिलाई से शुरू हुई यह पहल अब एक फलते-फूलते व्यवसाय का रूप ले चुकी है, जो स्थानीय महिलाओं को रोजगार के अवसर प्रदान कर रही है।
इस महत्वपूर्ण अवसर पर जीओसी वज्र डिवीजन, कमांडर हाजीपीर ब्रिगेड, कुपवाड़ा के उपायुक्त (डीसी) और कुपवाड़ा के सिविल एडीएम की महत्वपूर्ण हस्तियां भी उपस्थित थीं।
संतोष.संजय
वार्ता
More News
शिकायतों के कुशल समाधान के लिए सुधारात्मक उपाय करें : सिन्हा

शिकायतों के कुशल समाधान के लिए सुधारात्मक उपाय करें : सिन्हा

29 Feb 2024 | 7:41 PM

जम्मू, 29 फरवरी (वार्ता) जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गुरुवार को अधिकारियों को सार्वजनिक कार्यक्रमों का आकलन करने और शिकायतों के कुशल निवारण के लिए सुधारात्मक उपाय करने के निर्देश दिये।

see more..
नयी पीढ़ी कल की सफलता को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी : सिन्हा

नयी पीढ़ी कल की सफलता को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी : सिन्हा

29 Feb 2024 | 7:35 PM

श्रीनगर, 29 फरवरी (वार्ता) जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गुरुवार को कहा कि नयी पीढ़ी कल की सफलता को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

see more..
image