Saturday, Mar 2 2024 | Time 07:44 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


एनआईटी श्रीनगर में शीतकालीन अवकाश की घोषणा

श्रीनगर 30 नवंबर (वार्ता) सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर जारी विवाद के बीच श्रीनगर स्थित राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) में गुरुवार को शीतकालीन अवकाश की घोषणा कर दी गयी।
छात्र कल्याण डीन के द्वारा आज जारी सर्कुलर में कहा गया “ अनुमोदन संख्या एनटीएसआर/ आर /23/600 दिनांक 30.11.2023 के तहत जारी आदेश संख्या 60/2023 के तहत 30.11.2023 से छात्रों के लिए शीतकालीन अवकाश की घोषणा के अनुसार सभी हॉस्टल बोर्डर्स (लड़के और लड़कियों) को तत्काल प्रभाव से हॉस्टल खाली करने का निर्देश दिया जाता है।”
वर्तमान सेमेस्टर परीक्षाओं के बीच में ही शीतकालीन छुट्टियों की घोषणा की गई है।
एक गैर स्थानीय छात्र की कथित तौर पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली सोशल मीडिया पोस्ट पर विरोध प्रदर्शन शुरू होने के बाद एनआईटी में क्लासवर्क बुधवार से रोक दिया गया है। विरोध प्रदर्शन के डर के बीच, अधिकारियों ने गुरुवार को श्रीनगर के इस्लामिया कॉलेज ऑफ साइंस एंड कॉमर्स हवाल में क्लासवर्क को भी निलंबित कर दिया। बुधवार को इस मुद्दे पर कॉलेज में विरोध प्रदर्शन हुआ था।
इस्लामिया कॉलेज हवाल द्वारा जारी एक नोटिस में कहा गया है, “ टी-सीरीज़ सहित सभी सेमेस्टर और आंतरिक परीक्षाओं का क्लासवर्क बंद रहेगा और 01 दिसंबर से पुनर्निर्धारित किया जाएगा।” इसमें कहा गया है कि तीसरे सेमेस्टर की बैकलॉग परीक्षाएं तय कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएंगी।
जम्मू-कश्मीर पुलिस पहले ही सोशल मीडिया पोस्ट के लिए एनआईटी के एक छात्र के खिलाफ समुदायों के बीच धार्मिक शत्रुता को बढ़ावा देने का मामला दर्ज कर चुकी है।
सोनिया,आशा
वार्ता
More News
शिकायतों के कुशल समाधान के लिए सुधारात्मक उपाय करें : सिन्हा

शिकायतों के कुशल समाधान के लिए सुधारात्मक उपाय करें : सिन्हा

29 Feb 2024 | 7:41 PM

जम्मू, 29 फरवरी (वार्ता) जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गुरुवार को अधिकारियों को सार्वजनिक कार्यक्रमों का आकलन करने और शिकायतों के कुशल निवारण के लिए सुधारात्मक उपाय करने के निर्देश दिये।

see more..
नयी पीढ़ी कल की सफलता को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी : सिन्हा

नयी पीढ़ी कल की सफलता को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी : सिन्हा

29 Feb 2024 | 7:35 PM

श्रीनगर, 29 फरवरी (वार्ता) जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गुरुवार को कहा कि नयी पीढ़ी कल की सफलता को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

see more..
image