Thursday, Jun 13 2024 | Time 13:18 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


पांच अगस्त 2019 जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिये विश्वासघात का दिन था: उमर

श्रीनगर, 18 मई (वार्ता) नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने शनिवार को कहा कि पांच अगस्त 2019 जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिये विश्वासघात का दिन था।
श्री अब्दुल्ला ने शनिवार को बडगाम जिले के मगाम इलाके में मीडियाकर्मियों से कहा कि केंद्र कह रहा है कि अनुच्छेद 370 में कुछ भी नहीं था, फिर उन्होंने इसे क्यों हटाया?
बारामूला लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे उमर ने कहा कि पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद लोन कल तक सीट पर अपनी जीत का दावा कर रहे थे, अब उन्होंने अपना रुख बदल लिया है और आज वे उमर अब्दुल्ला को हराने की बात कर रहे हैं।
उमर ने आरोप लगाया कि इससे पता चलता है कि वे सभी केवल नेशनल कांफ्रेंस को निशाना बनाने के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के निर्देशों का पालन कर रहे हैं।
यह पूछे जाने पर कि क्या पूर्व में चुनाव बहिष्कार के आह्वान का नेशनल कांफ्रेंस को फायदा मिल रहा है, उमर ने कहा कि हम चुनाव जीत रहे हैं और हमारे प्रतिद्वंद्वियों को अपनी हार के लिये कोई बहाना चाहिये, वे कह रहे हैं कि चुनाव बहिष्कार का श्रेय नेशनल कांफ्रेंस को जाता है, लेकिन आज वे कहेंगे कि मतदान प्रतिशत अधिक हुआ और नेशनल कांफ्रेंस को फायदा हुआ।
जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर इस बार मतदान प्रतिशत अधिक होता है तो इसका लाभ भी नेशनल कांफ्रेंस को मिलेगा।
अभय.श्रवण
वार्ता
More News
जब तक दो देशों के बीच समझ नहीं बनेगी तब तक आतंकवाद खत्म नहीं होगा: फारूक

जब तक दो देशों के बीच समझ नहीं बनेगी तब तक आतंकवाद खत्म नहीं होगा: फारूक

12 Jun 2024 | 3:54 PM

श्रीनगर, 12 जून (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू क्षेत्र में आतंकवाद की घटनाओं में बढ़ोतरी के बीच बुधवार को कहा कि जब तक दोनों देशों के बीच समझ नहीं बनेगी तब तक आतंकवाद खत्म नहीं होगा।

see more..
image