Friday, Apr 19 2024 | Time 23:19 Hrs(IST)
image
लोकरुचि


संतकबीरनगर में मगहर महोत्सव में भोजपुरी गीतों की धुन में थिरकेंगे कलाकार

संतकबीरनगर में मगहर महोत्सव में भोजपुरी गीतों की धुन में थिरकेंगे कलाकार

संतकबीरनगर 09 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में संतकबीरनगर जिले में आगामी 12 से 18 जनवरी तक आयोजित मगहर महोत्सव में लोग भोजपुरी गीतों की धुन में थिरकेंगे।

आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यहां बताया कि ऐतिहासिक एवं आध्यात्मिक स्थल महान सूफ़ी संत तथा धार्मिक और सांप्रदायिक सौहार्द के प्रतीक कबीर साहेब की परिनिर्वाण स्थली पर आगामी 12 से 18 जनवरी तक आयोजित होने वाले मगहर महोत्सव 2019 को यादगार बनाने के लिए ज़िला प्रशासन एवं मगहर महोत्सव प्रबंधकारिणी समिति ने पूरी ताकत लगा दी है।

मगहर महोत्सव में कलाकार जहां भाेजपुरी गीतों की धुन में थिरकेंगे वहीं राजू श्रीवास्तव की कॉमेडी लोगों का भरपूर मनोरंजन करेगी।

महोत्सव को ऐतिहासिक बनाने तथा कबीर साहेब के उपदेशों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए कबीर दरबार, सूफी गायन, भजन, वर्तमान परिवेश में कबीर के विचारों की प्रासंगिकता, निर्गुण भजन के साथ ही आम जन के मनोरंजन के लिए भोजपुरी लोकगायिका कल्पना का गायन, अखिल भारतीय कवि सम्मेलन/मुशायरा, प्रसिद्ध हास्य अभिनेता राजू श्रीवास्तव का कार्यक्रम तथा निजामी ब्रदर्स की सूफी कव्वाली का कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

महोत्सव की सांस्कृतिक समिति के प्रभारी/मुख्य विकास अधिकारी हाकिम सिंह ने बताया कि महोत्सव के प्रथम दिवस 12 जनवरी को उद्घाटन के बाद रात में अखिल भारतीय कवि सम्मेलन/मुशायरा होगा। 13 जनवरी को विविध कार्यक्रमों के साथ ही रात में सूफी गायन व जवाबी कव्वाली, 14 जनवरी सर्वधर्म समभाव सम्मेलन, संगीत कार्यक्रम व जवाबी बिरहा होगा। 15 जनवरी को कबीर की प्रासंगिकता पर गोष्ठी, पारंपरिक गीत व रात में नाट्य मंचन आयोजित किया गया है। 16 जनवरी को सूफी भजन, नाट्य मंचन के साथ रात में भोजपुरी लोकगायिका कल्पना की भोजपुरी संध्या का कार्यक्रम होगा। 17 जनवरी को कबीर दास की रचनाओं पर आधारित अंत्याक्षरी प्रतियोगिता, नाट्य मंचन-मेघदूत की पूर्वांचल यात्रा के अलावा रात में प्रसिद्ध हास्य अभिनेता राजू श्रीवास्तव का कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

उन्होंने बताया कि महोत्सव के अंतिम दिन ब्रज की होली नौटंकी, कत्थक नृत्य एवं रात में मशहूर सूफी कव्वाल निजामी ब्रदर्स की सूफी कव्वाली होगी।

सं भंडारी

वार्ता

More News
महावीर मंदिर में पूजा करने से भक्तों की हर मनोकामना होती है पूरी

महावीर मंदिर में पूजा करने से भक्तों की हर मनोकामना होती है पूरी

17 Apr 2024 | 2:03 PM

पटना, 17 अप्रैल (वार्ता) देश में अग्रणी हनुमान मन्दिरों में से एक पटना के महावीर मंदिर में पूजा करने से भक्तों की हर मनोकामना पूरी होती है।

see more..
image